Thursday, September 19, 2024

उप्र विधानसभा की कार्यवाही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित

लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधानसभा की कार्यवाही मानसून सत्र के चौथे दिन गुरुवार को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित हो गई। 29 जुलाई को सत्र आरम्भ हुआ था। चार दिन के मानसून सत्र के दौरान एक भी मिनट का स्थगन नहीं हुआ। इस दौरान कुल 19 घंटा 41 मिनट तक सदन में कामकाज हुआ। आमतौर पर विपक्ष के हंगामे के चलते सदन की कार्यवाही रोकनी पड़ती है लेकिन इस बार निर्बाध रूप से सदन की कार्यवाही चलती रही। विधानसभा में विपक्ष ने हंगामा किया, सदन से बहिर्गमन भी किया लेकिन विधानसभा अध्यक्ष ने सदन की कार्यवाही को रोकी नहीं, विधानसभा की कार्यवाही चलती रही।

विधानसभा में राज्यमंत्री मयंकेश्वर शरण सिंह ने माफिया अतीक अहमद, उसके भाईअशरफ और अतीक के बेटे असद एवं उसके साथी ग़ुलाम के एनकाउंटर मामले में गठित जांच आयोग की रिपोर्ट सदन में पेश की गई। विधानसभा सदन में स्वास्थ्य एवं संसदीय कार्य राज्यमंत्री मयंकेश्वर शरण सिंह ने माफिया अतीक अहमद, अशरफ और अतीक के बेटे असद व उसके साथी ग़ुलाम के एनकाउंटर मामले में गठित जांच आयोग की रिपोर्ट सदन में पेश की।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

सूत्रों के मुताबिक न्यायिक आयोग की रिपोर्ट में उत्तर प्रदेश पुलिस को क्लीनचिट दी गई है। अतीक, अशरफ हत्याकांड में पुलिस को क्लीनचिट दी गई है। रिपोर्ट में कहा गया है किअतीक, अशरफ की हत्या पूर्व नियोजित नहीं थी। पुलिस की तरफ से कोई लापरवाही नहीं बरती गई है। पुलिस के लिए घटना को टालना संभव नहीं था, साथ ही रिपोर्ट में कुछ संस्तुति की गई है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय