Thursday, May 9, 2024

धानुका ग्रुप की 10 जागरूकता मोबाइल वैन को रवाना करेंगे योगी

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार को अयोध्या से धानुका समूह द्वारा तैयार 10 ऑडियो-विजुअल मोबाइल वैनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे।

इन वैनों का मकसद फसल पैदावार में वृद्धि के लिए किसानों के बीच गुणवत्तापूर्ण असली कृषि इनपुटों के महत्व पर जागरूकता पैदा करना है। इस अवसर पर तुलसी पीठाधीश्वर जगतगुरु रामभद्राचार्य और युवराज रामचरणदास भी मौजूद होंगे।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

ये वैन मध्य एवं पूर्वी उत्तर प्रदेश में पूर्व-निर्धारित रूट पर आगे बढ़ते हुए किसानों में जागरूकता उत्पन्न करेंगी, जिसमें धानुका समूह की टीमें केवीके, कृषि विभाग और डीलरों सहित अन्य हितधारकों के सहयोग से किसानों को आमंत्रित कर फसल के लिए बीमा का काम करने वाले कीटनाशकों के सहित अनुशंसित कृषि-इनपुट के प्रयोग के लाभ और फसल पैदावार बढ़ाने के अन्य उपायों पर ट्रेनिंग दी जायेगी। ये कीटनाशक पौधों के लिए ठीक वैसे ही दवा का काम करते हैं, जैसे मानव स्वास्थ्य के लिए फार्मास्युटिकल्स दवाएं। ये वैनें अयोध्या, कानपुर, वाराणसी, गोरखपुर और बस्ती समेत मध्य और पूर्वी उत्तर प्रदेश के अनेक हिस्सों में जाएंगे।

अपने उत्पादों को नक्कालों से अलग दिखाने के लिए सभी अच्छी कंपनियों ने अपने उत्पादों पर क्यूआर कोड छापने शुरू कर दिए हैं, जिन्हें मोबाइल फोन के कैमरा से स्कैन करके उनके असलियत की जांच की जा सकती है, और जहाँ तक धानुका के उत्पादों की बात है, तो स्कैन उनको कंपनी की वेबसाइट पर ले जाएगा, जहाँ वे न केवल उस उत्पाद की पूरी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं, बल्कि उस फसल विशेष के सम्बन्ध में सभी कृषि उपायों की भी जानकारी ले सकते हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय