Sunday, May 5, 2024

गाजियाबाद में पैगंबर पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाला युवक गिरफ्तार

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

गाजियाबाद। गाजियाबाद पुलिस ने पैगंबर मुहम्मद का आपत्तिजनक चित्र वायरल करने के मामले में सुदेश ठाकुर नामक शख्स को शुक्रवार रात गिरफ्तार कर लिया। आरोपी को पुलिस शनिवार को कोर्ट में पेश करेगी। सुदेश ठाकुर नामक फेसबुक आईडी से शुक्रवार को फेसबुक पर एक पोस्ट डाली गई। इसमें लिखा था ‘आसमानी किताब के आधार पर एआई द्वारा बनाया गया पैगंबर साहब का अब तक का सबसे सटीक फोटो’। इस पोस्ट के नीचे जो फोटो टैग किया गया था, वो आपत्तिजनक था। मुस्लिम समुदाय से जुड़े लोगों ने इस फोटो पर आपत्ति जतानी शुरू कर दी। इसके बाद ये ट्रोल होता चला गया। कुछ लोगों ने यूपी पुलिस को टैग करके फोटो ट्वीट कर दिया और कार्रवाई की मांग की।

यूपी पुलिस ने तुरंत गाजियाबाद पुलिस को ट्विटर पर ही जांच कर कार्रवाई करने का निर्देश दिया। जिसके बाद गाजियाबाद पुलिस हरकत में आ गई। पता चला कि फेसबुक पोस्ट करने वाला शख्स गाजियाबाद के टीला मोड़ थाना क्षेत्र में रहता है। शुक्रवार रात इस मामले में सुदेश ठाकुर को गिरफ्तार कर लिया गया है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

एसीपी भास्कर वर्मा ने बताया कि टीला मोड़ थाना क्षेत्र में एक व्यक्ति ने सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट डाली थी। इससे एक समुदाय की भावनाएं आहत हो रही थीं। इस पर पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए मुकदमा दर्ज कर उक्त व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया है।

आपको बता दें कि दो दिन पहले ही भगवान श्रीराम का आर्टिफिशियल इंटेजिलेंस (एआई) से जारी फोटो ट्रेंड में है। सोशल मीडिया में ये बताया गया है कि रामायण में लिखी कहानी के अनुसार प्रभु श्रीराम 21 साल की उम्र में कैसे दिखते थे, वैसा ही एआई ने इस फोटो में दिखाने का प्रयास किया है। आरोपी सुदेश ठाकुर ने भी अपनी फेसबुक पोस्ट में इसी आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का जिक्र किया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय