Thursday, October 24, 2024

मुज़फ्फरनगर में यूपी स्टील फैक्ट्री में युवक की मौत, ग्रामीणों ने परिजनों संग दिया गेट पर धरना

मंसूरपुर-थाना क्षेत्र के हाईवे पर स्थित यूपी स्टील फैक्ट्री में टीन शेड से गिरकर घायल युवक की उपचार के दौरान मौत हो गई। देर रात परिजनों संग ग्रामीणों ने फैक्ट्री के गेट पर शव को रखकर धरना प्रदर्शन कर आर्थिक सहायता की मांग फैक्ट्री प्रशासन के सामने रखी। बुधवार दोपहर को फैक्ट्री प्रशासन की ओर से साढ़े ग्यारह लाख रुपए की आर्थिक मदद देने के आश्वासन पर धरना समाप्त किया गया।

क्षेत्र के गांव जड़ौदा निवासी सुमित पुत्र सुच्चा सिंह मंगलवार सुबह यूपी स्टील फैक्ट्री में टीन शेड डालने का काम कर रहा था।इसी दौरान वह असंतुलित होकर सिर के बल जमीन पर गिरकर घायल हो गया। वहां मौजूद मजदूरों ने घायल युवक को अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उपचार के दौरान युवक की मौत हो गई।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

देर रात आक्रोशित ग्रामीण उसे वापस फैक्ट्री ले आए और शव को फैक्ट्री गेट के सामने रखकर धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया। मामले की जानकारी मिलने पर रात्रि में ही थाना पुलिस मौके पर पहुंची और ग्रामीणों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन ग्रामीण नहीं माने और अपनी मांग रखी कि जब तक मृतक के परिजनों को फैक्ट्री प्रशासन की ओर से मुआवजा नहीं दिया जाता तब तक धरना चालू रहेगा।

बुधवार को भारतीय जनता पार्टी के नेता राजू अहलावत धरना स्थल पर पहुंचे और फैक्ट्री प्रशासन से पीडि़त परिजनों को मुआवजा देने की बात रखी। घंटों तक प्रदर्शन चलने के बाद फैक्ट्री प्रशासन की ओर से फैक्ट्री के जीएम जयपाल सिंह ने मृतक के परिजनों को साढ़े ग्यारह लाख रुपए मुआवजा देने का आश्वासन दिया, तब जाकर आश्वासन मिलने के बाद धरना प्रदर्शन बंद कर पीडि़त परिजन मृतक के शव को अपने साथ गांव ले गए।

इस मौके पर जड़ौदा के पूर्व प्रधान मोनू प्रधान, कुलदीप प्रधान लच्छेडा, विनय भारद्वाज नरा सहित सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण उपस्थित रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
129,386SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय