Friday, April 19, 2024

6 अप्रैल से वीडियो पर ‘ओवरले विज्ञापन’ हटाएगा YouTube

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

सैन फ्रांसिस्को। गूगल के स्वामित्व वाले यूट्यूब ने घोषणा की है कि 6 अप्रैल से ‘ओवरले विज्ञापन’ विज्ञापन प्रारूप अब यूट्यूब पर दिखाई नहीं देगा। कंपनी ने यूट्यूब सहायता फोरम पोस्ट में कहा, “6 अप्रैल, 2023 से, ‘ओवरले विज्ञापन’ विज्ञापन प्रारूप अब यूट्यूब पर दिखाई नहीं देगा, जिससे दर्शकों के अनुभव को बेहतर बनाने और जुड़ाव को डेस्कटॉप और मोबाइल उपकरणों पर बेहतर प्रदर्शन करने वाले विज्ञापन प्रारूपों में स्थानांतरित करने में मदद मिलेगी।”

ओवरले विज्ञापन एक लेगेसी विज्ञापन प्रारूप है, जो केवल डेस्कटॉप पर दिखाया जाता है और दर्शकों के लिए बाधाकारी होता है। कंपनी ने कहा कि ये विज्ञापन केवल डेस्कटॉप पर दिखाई देते हैं और अधिकांश क्रिएटर्स के लिए सीमित प्रभाव देखने की उम्मीद है, क्योंकि सगाई अन्य विज्ञापन प्रारूपों में बदल जाती है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इसके अलावा, वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म ने यह भी उल्लेख किया कि उनके किसी भी अन्य विज्ञापन प्रारूप में कोई बदलाव नहीं हुआ है।

इस महीने की शुरुआत में यूट्यूब ने अपने अंग्रेजी सहायता फोरम पर नई पोस्ट और टिप्पणियों को अक्षम कर दिया, क्योंकि यह अगले कई महीनों में ‘सुधार’ से पहले रीड-ओनली मोड में बदल गया।

यूट्यूब हेल्प पेज के अनुसार, “दुर्भाग्य से, कई सूत्र उपयोगकर्ता-आधारित चर्चा के लिए प्रासंगिक नहीं हैं और बड़ी संख्या में प्रश्न अनुत्तरित रह जाते हैं। हमारा लक्ष्य यह सुनिश्चित करना है कि यह आप सभी के लिए एक सहायक स्थान बन सके, इसलिए हम इस समय और इन प्रयोगों का उपयोग करेंगे। इस फोरम के लिए दीर्घकालिक योजना की और जानकारी आने वाली हैं।”

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
46,191SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय