Monday, July 22, 2024

मुज़फ़्फ़रनगर में अब कलक्ट्रेट पेपर ऑफिस होगा पेपर लैस,एडीएम ने दी ट्रैनिंग

मुज़फ़्फ़रनगर। जिले को अब जिला प्रशाशन के द्वारा कलेक्ट्रेट ऑफिस में फ़ाइल ऑफिस को पेपर लैस करने की तैयारी में जुट गया है। समस्त कार्यलय पर उपस्थित सरकारी कर्मचारियों को फ़ाइल ऑफिस को किस तरह पेपर लेस करना है उसकी ट्रेनिग भी दी जा रही है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

बुधवार को कचहरी परिसर में स्थित जिला पंचायत सभागार कक्ष में एडीएम राजस्व एवं वित्त की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट परिसर में तैनात कर्मचारियों को फॉर्म भरने की जानकारी प्रदान की गई।

पेपर लैस ट्रैनिंग के संबंध में एडीएम राजस्व एवं वित्त ने जानकारी देते हुए बताया कि जनपद मुज़फ़्फ़रनगर में जो फाइलों का ऑफिस है उसे पेपर लैस करते हुए ई ऑफिस करने की तैयारी की जा रही है,इसमें पहले फेज में कलेक्ट्रेट व विकास भवन को किया जाएगा,दूसरे में तहसील व अन्य कर्मचारियों को लिया जाएगा।

शिकायतकर्ता अब ऑनलाइन शिकायत दर्ज कराते है तो उनके एप्लिकेशन का जो नंबर होता है उसकी ट्रैकिंग की जाती है,यह कन्नौज जनपद के साथ साथ अन्य 6 जिलों में हो चुका है, कोशिश यही रहेगी कि 8वें नम्बर पर जनपद मुज़फ़्फ़रनगर इस सूची में शामिल हो। इससे पेपर बचेगा,पर्यावरण भी साफ सुथरा रहेगा और फाइलों का मूवमेंट बहुत कम समय में होगा।

 

Related Articles

STAY CONNECTED

74,098FansLike
5,348FollowersFollow
70,109SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय