Friday, September 20, 2024

 शिवभक्तों को बाइक एम्बुलेंस के माध्यम से उपलब्ध कराई जा रही है चिकित्सा सुविधाएं- मनीष बंसल

सहारनपुर। ज़िलाधिकारी मनीष बंसल के निर्देश पर जनपद में कांवड़ मार्गों पर बाइक एम्बुलेंस की व्यवस्था की गई है। भीड़ वाले क्षेत्रों में इनका प्रयोग आसानी से किया जा सकता है जिससे पीडित को यथाशीघ्र उपचार मिल सके। एक कांवड यात्री को चलने में दिक्कत होने पर सिविल डिफेंस के वालंटियर द्वारा बाईक एम्बुलेंस के माध्यम से निकटतम स्वास्थ्य कैम्प पर पहुँचाया गया। जिससे समय पर उस कांवड यात्री का उपचार हो सका।
इसी के साथ जनपद में कांवड़ यात्रा मार्गों पर चिकित्सा कैंप के माध्यम से शिव भक्त कांवड़ियों को स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान की जा रही है। जिलाधिकारी  मनीष बंसल ने बताया कि शिव भक्त कांवडियों की सुविधाओं एवं सुरक्षा के दृष्टिगत पुलिस एवं जिला प्रशासन प्रतिबद्ध है। इसके लिए बडे पैमाने पर तैयारियां की गयी है। जनपद में नूतन प्रयोग करते हुए श्रद्धालुओं को सुगमता एवं तीव्रगामी चिकित्सा सुविधा उपलब्ध करवाने के लिए बाइक एम्बुलेंस का प्रयोग किया है और इसके माध्यम से शिवभक्तों को चिकित्सा सुविधा उपलब्ध करवाई गयी है और यह सुविधा जारी रहेगी। यात्रियों की सुविधा के लिए जनपद में एक वेबपेज लिंक भी लॉन्च किया गया है।
इसके माध्यम से कांवडियों को अपने नजदीकी शौचालय, चिकित्सा शिविर, पानी एवं पैट्रोल स्टेशन, ढाबा एवं रेस्टोरेंट, थाना चौकी, रूट डायवर्जन एवं कांवड शिविर सहित हेल्पलाईन नम्बरों की भी जानकारी उपलब्ध कराई जा रही है। कावंडियों की सुविधा एवं सुरक्षा के दृष्टिगत डीएम एवं एसएसपी लगातार कांवड मार्ग का भ्रमण कर रहे है। खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन की टीम को भी निरंतर चैकिंग अभियान चलाकर खाद्य एवं पेय पदार्थों की गुणवत्ता सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए गये है।
रोडवेज की बसों को अतिरिक्त फेरे लगाने के साथ ही कांविडयों के साथ मधुर व्यवहार के लिए भी निर्देशित किया गया है। कांवड मार्ग पर पडने वाले ढाबे, रेस्टोरेंट, दुकानों एवं अन्य प्रतिष्ठानों पर रेट लिस्ट चस्पा करवाकर यह सुनिश्चित किया जा रहा है कि किसी भी श्रद्धालु से निर्धारित दर से ज्यादा पैसे न लिए जाएं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय