Saturday, May 11, 2024

मुंबई के इस्कॉन मंदिर में भव्य जन्माष्टमी का आयोजन,15 लाख लोगों ने किया प्रतिभाग

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुंबई। मुंबई के जुहू स्थित इस्कॉन मंदिर में भव्य जन्माष्टमी का आयोजन किया गया। जिसमें 15 लाख लोगों ने भाग लेकर श्री कृष्ण भगवान के जन्मोत्सव पर एक दूसरे को बधाइयां दी। इस आयोजन की जिम्मेदारी रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष लखमेंद्र खुराना ने संभाल रखी थी। इस विशेष अर्जुन के अवसर पर उन्होंने रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष तथा केंद्रीय राज्य मंत्री रामदास आठवले को भी आमंत्रित किया था।

इस अवसर पर रामदास अठावले ने इस्कॉन मंदिर के सभी भक्तों व प्रबंधकों को बधाई देते हुए कहा कि श्री कृष्ण भगवान की लीला अपरंपार है वे चाहे तो अपनी उंगली पर पर्वत को उठा सकते हैं वह चाहे तो द्रोपदी को चीर हरण से बचा सकते हैं। आज हमें श्री कृष्ण भगवान को याद करते हुए देश को ऊंचाइयों पर ले जाना है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

लखमेंद्र खुराना ने केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि इतना बड़ा आयोजन मैं उन्हीं के सहयोग से कर सका हूं। आप हमेशा इस्कॉन मंदिर में समय-समय पर पधारते रहते हैं। जिससे भक्तों का हौसला अफजाई होती रहती है। लखमेंद्र खुराना ने आशा व्यक्त करते हुए कहा कि रामदास अठावले का व्रत हस्त हम पर हमेशा बना रहे यही कामना है।

लखमेंद्र खुराना ने मंदिर में आने वाले भक्तों के लिए संदेश जारी करते हुए कहा की भक्तों के आशीर्वाद के बिना भी इतना बड़ा आयोजन संभव नहीं था। उन्होंने उम्मीद जाहिर की इस्कॉन मंदिर के भक्तों का आशीर्वाद हमेशा उन पर बना रहेगा।

उन्होंने भक्तों के समक्ष यह संकल्प भी लिया कि वह इस्कॉन मंदिर की सेवा के लिए कोई कोर कसर नहीं छोड़ेंगे।

उल्लेखनीय है कि लखमेंद्र खुराना के मुजफ्फरनगर से मुंबई तक के सफर में श्री कृष्ण भगवान की आस्था का महत्वपूर्ण योगदान है। लखमेंद्र खुराना मुंबई के सामाजिक जीवन में जितने सक्रिय हैं उससे कहीं अधिक वे अपने जन्म स्थान मुजफ्फरनगर के समाज में भी सक्रिय हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय