Monday, April 29, 2024

नोएडा में ऑन डिमांड वाहन चुराने वाले अन्तर्राज्यीय दो चोरों से 10 मोटरसाइकिलें बरामद

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नोएडा। ऑन डिमांड स्कूटी व मोटरसाइकिल चोरी करने वाले अन्तर्राज्यीय वाहन चोरों के एक गिरोह के दो शातिर बदमाशों को सीआरटी टीम/स्वाट टीम-2 व थाना फेस-2 पुलिस ने मंगलवार को एक सूचना के आधार पर गिरफ्तार किया है। बंदी बनाए गए अभियुक्त सेक्टरों, मार्केट तथा घरों के बाहर खड़ी मनपसंद वाहनों की रेकी करने के बाद महज दो से तीन मिनट में चोरी करने में माहिर है। पुलिस ने इनके कब्जे से चोरी की गयी 10 वाहन बरामद किया है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

डीसीपी क्राइम शक्ति मोहन अवस्थी ने बताया कि सीआरटी टीम/स्वाट टीम तथा थाना फेस-2 पुलिस ने संयुक्त आपरेशन चलाकर अन्तर्राजीय वाहन चोरों का पर्दाफाश करते हुए 2 शातिर चोरों को आज मंगल बाजार ग्राम भंगेल से गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार किए गए अभियुक्त मौ. समीर पुत्र मौ. फारुख तथा समीर खान पुत्र मतलूफ सिद्दीकी के कब्जे से चोरी की 9 मोटर साइकिल तथा एक एक्टिवा स्कूटी बरामद की गयी है। उन्होंने बताया कि अभियुक्तों का अन्तर्राजीय गैंग मोटरसाईकिल एवं स्कूटी चोरी करने का गिरोह है। यह एनसीआर क्षेत्र में घर के बाहर व बाजारों में खडी मोटरसाइकिल एवं स्कूटी को डिमांड के आधार पर चोरी करते हैं। उन्होंने बताया कि गिरोह चोरी की गयी मोटरसाईकिलों पर सवार होकर रैकी करके सेक्टरों एवं मार्केट तथा घरों के बाहर खड़ी मनपसंद वाहनों को चंद मिनटों में ही चुराने में माहिर है।

 

 

डीसीपी ने बताया कि ऑन डिमांड मोटरसाइकिल चोरी करने के बाद अभियुक्तगण नंबर प्लेट, इंजन नंबर और चेसिस नंबर बदल कर फर्जी दस्तावेज तैयार करके उसे महंगे दामों में बेच देते थे। इसके अलावा कुछ वाहन अपने पास रखते थे। जिसका इस्तेमाल वे चोरी की गयी मोटरसाईकिलों पर सवार होकर रैंकी करके सेक्टरों एवं मार्केट तथा घरों के बाहर खड़ी मोटर साइकिलों को चुराते समय प्रयोग करते थे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय