Sunday, May 19, 2024

गुजरात में धार्मिक जुलूस पर पथराव, उप-निरीक्षक समेत 10 लोग घायल

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

थसरा। गुजरात में खेड़ा जिले के थसरा कस्बे में एक मंदिर के वार्षिक धार्मिक जुलूस पर पथराव की घटना सामने आई है। पथराव में एक उप-निरीक्षक सहित कम से कम 10 लोग घायल हो गए, जिससे दो समुदायों के बीच तनाव बढ़ गया। एक सूत्र ने शनिवार को यह जानकारी दी।

घटना शुक्रवार को हुई और घायलों में सब-इंस्पेक्टर, दो कांस्टेबल, सात स्थानीय लोग शामिल हैं। अधिकारी फिलहाल इस बात की जांच कर रहे हैं कि पथराव की घटना पूर्व नियोजित थी या नहीं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

क्षेत्र में शांति बनाए रखने के प्रयास चल रहे हैं, दोनों समुदायों के नेता बातचीत में लगे हुए हैं। अधिकारी पथराव के लिए जिम्मेदार व्यक्तियों की पहचान करने और उन्हें पकड़ने के लिए घटना के वीडियो फुटेज की भी जांच कर रहे हैं।

खेड़ा के पुलिस अधीक्षक राजेश गढ़िया के अनुसार, पारंपरिक ‘शोभा यात्रा’, हर साल ‘श्रावण’ महीने के अंतिम दिन शिव मंदिर से आयोजित की जाती है। इस बार शोभा यात्रा में 700 से 800 भक्त शामिल थे।

जब जुलूस तीन बत्ती इलाके में पहुंचा, तो असामाजिक तत्वों के एक समूह ने पत्थर और ईंटें फेंककर हमला कर दिया। घटनास्थल पर पुलिस के तत्काल हस्तक्षेप से व्यवस्था बहाल हो सकी। किसी भी अन्य अप्रिय घटना को रोकने के लिए जिले के विभिन्न हिस्सों से अतिरिक्त बलों को बुलाया गया है और शहर के भीतर तैनात किया गया है।

 

 

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय