Thursday, June 27, 2024

ग्रेटर नोएडा लिफ्ट हादसा : 8 मौतों का जिम्मेदार गिरधारी लाल कंस्ट्रक्शन का जीएम गिरफ्तार

ग्रेटर नोएडा। आम्रपाली ड्रीम वैली प्रोजेक्ट में 15 सितंबर की सुबह करीब 9 बजे सी-ब्लॉक के टावर नंबर-12 पर 14वीं मजिल से पैसेंजर लिफ्ट गिर जाने के कारण 8 लोगों की मौत हुई थी। इस घटना के जिम्मेदार गिरधारी लाल कंस्ट्रक्शन के जीएम देवेंद्र सिंह उर्फ देवेंद्र शर्मा को गिरफ्तार कर लिया गया है।

बिसरख थाना पुलिस ने मामले में वांछित देवेंद्र सिंह उर्फ देवेंद्र शर्मा को विला नंबर-48, हेरिटेज फ्लोर एंड विलाज, जलपुरा, थाना ईकोटेक-3 से गिरफ्तार किया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

पुलिस की छानबीन में सामने आया है कि गिरफ्तार व्यक्ति गिरधारी लाल कंस्ट्रक्शन प्रालि. कंपनी के जीएम पद पर कार्यरत है। उसकी निर्माणाधीन प्रोजेक्ट में बन रहे टावर सी-12 की देखरेख की पूरी जिम्मेदारी थी।

कार्य कर रहे मजदूरों की पैसेंजर लिफ्ट को ठीक नहीं कराया गया था। जबकि, पूर्व में मजदूरों और ठेकेदारों ने लिफ्ट गड़बड़ी की सूचना दी थी। फिर भी बारिश होने के बावजूद लिफ्ट का संचालन करवाया जाता है।

इस हादसे में 8 लोगों की मौत हो गई है। जबकि, एकमात्र जिंदा बचे कैफ की हालत भी नाजुक बताई जा रही है। हादसे के बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने डीएम से जानकारी हासिल की थी और कड़ी कार्रवाई करने की बात की थी।

इसके बाद पूरे प्रोजेक्ट को सील कर दिया गया। एनबीसी के जीएम समेत कंस्ट्रक्शन करने वाली कंपनी के खिलाफ भी मामला दर्ज कराया गया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय