Friday, April 26, 2024

कराची में राशन वितरण के दौरान मची भगदड़, 11 लोगों की दर्दनाक मौत

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

कराची। कराची के साइट इलाके में नौरस चौराहे पर शुक्रवार को एक कारखाने के परिसर के अंदर हुई भगदड़ में कम से कम 11 लोगों की मौत हो गई, जबकि कई अन्य घायल हो गए। जियो न्यूज के मुताबिक, यह घटना तब हुई जब लोग राशन लेने के लिए शहर के औद्योगिक क्षेत्र में एक रंगाई कारखाने में इकट्ठा हुए थे। यह चैरिटी ड्राइव का हिस्सा है जो कराचीवासी हर रमजान में जरूरतमंदों की मदद करते हैं।

रिपोर्ट में कहा गया है कि इस घटना में मारे गए लोगों में आठ महिलाएं और तीन बच्चे शामिल हैं। भगदड़ के दौरान छह लोग बेहोश भी हो गए। पुलिस ने कहा कि जब राशन बांटा जा रहा था तब बड़ी संख्या में लोग घटनास्थल पर जमा हो गए थे।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

बचाव सूत्रों के अनुसार, मरने वाले कई लोग कारखाने में एक नाले में गिर गए। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि जकात बांटने के लिए लोगों को बुलाया गया था। हताहतों की संख्या को अपडेट करते हुए, एधी सूत्रों ने कहा कि नौ शवों को अब्बासी शहीद अस्पताल ले जाया गया, जबकि दो को सिविल अस्पताल ले जाया गया।

एधी सूत्रों के मुताबिक, अब्बासी शहीद अस्पताल लाए गए सभी मृतक महिलाएं थीं, जिनमें तीन छोटी लड़कियां थीं। पुलिस ने कहा कि 15 घायलों को दोनों अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।

घटना पर संज्ञान लेते हुए सिंध के गवर्नर कामरान टेसोरी ने कराची के आयुक्त मुहम्मद इकबाल मेमन से एक रिपोर्ट मांगी। राज्यपाल ने इस घटना में कीमती जानों के नुकसान पर भी दुख व्यक्त किया।

सिंध के मुख्यमंत्री मुराद अली शाह ने भी भगदड़ का संज्ञान लिया और आयुक्त से रिपोर्ट मांगी। उन्होंने कहा कि प्रशासन को राशन वितरण और कल्याणकारी प्रयासों के बारे में विधिवत रिपोर्ट देनी चाहिए।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय