Wednesday, May 8, 2024

दक्षिण अफ्रीका के खदान में लिफ्ट टूटने से 11 मजदूरों की मौत, 75 घायल

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

जोहानिसबर्ग। भारत में जहां सुरंग में फंसे 41 श्रमिकों को जहां 17 दिन बाद सुरक्षित निकाला गया वहीं दक्षिण अफ्रीका के एक खदान में लिफ्ट टूटने से हुए हादसे में 11 मजदूरों की मौत हो गई है और 75 घायल हो गए हैं।

जानकारी के अनुसार दक्षिण अफ्रीका के रस्टनबर्ग में प्लेटिनम की खदान में मजदूरों को नीचे उतारने के दौरान एक लिफ्ट के अचानक टूटकर 650 फीट नीचे गिर गई। इस हादसे में 11 श्रमिकों की मौत हो गई और 75 घायल हैं। घायल श्रमिकों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इंपाला प्लेटिनम होल्डिंग्स (इम्प्लांट्स) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी निको मुलर ने कहा कि यह उनकी कंपनी के इतिहास का सबसे भयावह दिन है। लिफ्ट अचानक से गिरने के कारणों का पता लगाने के लिए जांच शुरू हो गई है।

मुलर ने कहा कि हादसे के समय सभी खदान कर्मचारी लिफ्ट में ही थे। बता दें कि दक्षिण अफ्रीका प्लेटिनम का सबसे बड़ा उत्पादक देश है। इससे पूर्व 2022 में खनन ध्दुर्घटनाओं में 49 लोगों की मौत हुई थी।चीन के कोयला

खदान दुर्घटना में 11 की मौत चीन के उत्तर-पूर्वी हेइलोंगजियांग प्रांत में मंगलवार को एक कोयला खदान में चट्टान फटने से 11 खननकर्मियों की मौत हो गई।

स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, खदान का संचालन करने वाली शुआंग्यशान कोल कंपनी पर सुरक्षा नियमों का उल्लंघन करने के लिए पूर्व में 10 बार जुर्माना लगाया जा चुका है। इससे पहले सितंबर में खदान में आग लगने से 16 लोगों की मौत हो गई थी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय