Monday, April 29, 2024

वेस्ट बैंक में शरणार्थी शिविर में झड़प, 12 फिलिस्तीनियों, एक इजरायली अधिकारी की मौत

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

रामल्लाह। वेस्ट बैंक के शहर तुल्कार्म के पूर्व में एक शरणार्थी शिविर में गुरुवार को हुई झड़प में कम से कम 12 फिलिस्तीनी और एक इजरायली अधिकारी की मौत हो गई।

फिलिस्तीनी सूत्रों ने यह जानकारी दी। उधर, फ़िलिस्तीनी स्वास्थ्य मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि नूर शम्स शरणार्थी शिविर में हुए हमले में 12 फ़िलिस्तीनी मारे गए। इनमें से सात लोगों की मौत शहर के तुल्कर्म सरकारी अस्पताल इलाज के दौरान हुयी।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

प्राप्त जानकारी के मुताबिक झड़पें तब हुईं, जब इजरायली सेना वेस्ट बैंक में फिलिस्तीनी संदिग्धों को निशाना बनाते हुए बड़े पैमाने पर गिरफ्तारी अभियान चला रही थी। अस्पताल के निदेशक अमीन खादर ने चीन की न्यूज एजेंसी शिन्हुआ को बताया कि 12 फिलिस्तीनियों में से पांच पीड़ितों को अभी भी एक मस्जिद में रखा जा रहा है।

उधर, फिलिस्तीनी रेड क्रिसेंट सोसाइटी ने कहा कि इजरायली सेना ने एम्बुलेंस कर्मचारियों को शिविर में घायल लोगों तक पहुंचने से रोक दिया।”वहीं, स्थानीय फिलिस्तीनी सूत्रों ने कहा, “इजरायली सेना ने एक ड्रोन लॉन्च किया और उसे उड़ा दिया, जिससे कई मौतें और कई लोग घोयल हो गए।”

इजरायली मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, शिविर में झड़प के दौरान एक घर में बने विस्फोटक उपकरण के फटने से एक इजरायली पुलिस अधिकारी की भी मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए। इजरायली सेना ने एक बयान में कहा कि तलाशी अभियान में 150 से अधिक फिलिस्तीनियों को निशाना बनाया गया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय