Friday, April 26, 2024

नोएडा के 120 सरकारी स्कूल होंगे स्मार्ट एंड डिजिटल, स्मार्टशाला अभियान का शुभारंभ

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नोएडा। नोएडा के सभी 120 सरकारी स्कूल अब स्मार्ट और डिजिटल हो जाएंगे। सोमवार को नोएडा के विधायक पंकज सिंह ने सेक्टर-6 स्थित इंदिरा गांधी कला केंद्र में ‘संपर्क स्मार्ट शाला अभियान’ का शुभारंभ किया। इस मौके पर विधायक ने विभिन्न स्कूलों के प्रिंसिपल तथा छात्रों को स्मार्ट क्लास के लिए मॉनिटर, मॉडेम तथा डिजिटल गैजेट्स प्रदान किए।

बतौर मुख्य अतिथि विधायक पंकज सिंह ने कहा कि प्रदेश सरकार सरकारी स्कूलों का कायाकल्प करने का तूफानी अभियान शुरू कर चुकी है। इसी के तहत स्कूलों में अत्याधुनिक भवन, फर्नीचर, टॉयलेट व अन्य सुविधा शुरू की जा रही है। बच्चों की पढ़ाई के लिए डिजिटल कक्षाएं भी शुरू होने वाली है। इसी कड़ी में नोएडा के सभी ब्लॉक में स्थित 120 सरकारी स्कूलों में ‘संपर्क स्मार्ट शाला अभियान’ के तहत डिजिटल कक्षाएं शुरू की जाएगी।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होंने कहा कि कोरोना काल में टीचर्स, पैरेंट्स मीटिंग (पीटीएम) को बंद कर दिया गया था। लेकिन, अब से सभी स्कूलों में (पीटीएम) फिर से शुरू कर दी जाएगा। जिससे अभिभावक तथा शिक्षक अपने छात्रों को लेकर आपसी समन्वय स्थापित कर सकें।

इस मौके पर डीएम मनीष कुमार वर्मा, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी राहुल पवार, संपर्क फाउंडेशन के अध्यक्ष विनीत नायर समेत अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय