Sunday, May 19, 2024

नोएडा में लोन दिलवाने के नाम पर करोड़ों की ठगी, 14 गिरफ्तार

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नोएडा। दिल्ली एनसीआर क्षेत्र में भोले-भाले लोगों को लोन दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले एक गिरोह के 14 लोगों को थाना फेस-वन पुलिस ने आज गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार लोगों में 6 युवतियां भी शामिल है। गिरफ्तार अभियुक्तों के कब्जे से पुलिस ने 6 की-पेड मोबाईल फोन, 4 स्मार्ट मोबाईल फोन, 74 शीट कलिंग डाटा तथा 11 लाख रूपये नकद बरामद किया है।

थाना फेस-वन के प्रभारी निरीक्षक ध्रुव भूषण दुबे ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों के नाम हसीन, विकास, राजेश, आशीष, वारिस अली, सोहिल, सलमान, आशुतोष, निशा  फातिमा, सुरभी सिंह, ट्विंकल, कुसुम व खुशबू है। उन्होंने बताया कि उनके पास से पुलिस ने चार स्मार्टफोन, 144 सेट कॉलिंग डाटा, 11 लाख रुपए नगद, बरामद किया है। उन्होंने बताया कि ये लोग मोबाइल के माध्यम से खुद को कोटक महिंद्रा बैंक, एचडीएफसी बैंक के कर्मचारी बताकर पॉलिसी पर मॉर्टगेज लोन दिलवाने का झांसा देकर ठगी करते थे। इन लोगों ने अब तक हजारों लोगों से करोड़ों की ठगी करनी स्वीकार की है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होंने बताया कि अभियुक्तों को सेक्टर-6 नोएडा से गिरफ्तार किया गया है। ये लोग मोबाईल के माध्यम से खुद को उक्त बैंकों के कर्मचारी बताकर पलिसी पर मोर्टगेज लोन दिलवाने तथा लोगों की लोन की आवश्यकता पूछते थे तथा जो लोग लोन लेना चाहते है उनसे आधार कार्ड, पेन कार्ड, ई-मेल आईडी आदि जानकारी लेकर कस्टमर से पलिसी लेप्स होने की वजह से पलिसी की किस्त, लोन एडवांस किस्त, आरटीजीएस चार्ज व लोन अप्रूव कराने के लिए फाईल चार्ज, प्रोसेसिंग फीस तथा अन्य खर्चे बताकर उनको फर्जी लोन अप्रूवल की डिजीटल कॉपी ई-मेल तथा व्हाट्सएप के माध्यम से भेजकर उनसे फर्जी बैंक खातो में पैसे डलवाकर ठगी किया करते है।

उन्होंने बताया कि कस्टमर का डाटा अभियुक्त हसीन के पास पहले से ही मौजूद था, अभियुक्त हसीन पहले इन्श्योरेन्स कम्पनी में काम किया करता था जहां पर असली पलिसी करवाने का काम होता था। यह डाटा अभियुक्त हसीन वहीं से अपने साथ लेकर आया था। अभियुक्त हसीन ही इस कम्पनी को चलाता था। उन्होंने बताया कि अभियुक्त हसीन के पास से ही 11 लाख रूपये बरामद हुये है जोकि यही धोखाधड़ी करके प्राप्त हुआ पैसा है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय