Saturday, May 18, 2024

नोएडा में ऑनलाइन ट्रेडिंग का झांसा देकर साफ्टवेयर इंजीनियर से 10 लाख ठगे

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नोएडा। साइबर ठगों ने ग्रेटर नोएडा के रहने वाले एक साफ्टवेयर इंजीनियर को घर बैठे पार्ट टाईम जॉब कर लाखों कमाने का झांसा देकर उनके साथ 10 लाख 45 हजार रुपये की ठगी कर ली है। जालसाजों ने पीड़ित को एक टेलीग्राम के ग्रुप में जोड़ कर ठगी की वारदात को अंजाम दिया है। इसको लेकर उन्होंने साइबर क्राइम थाने में शिकायत दर्ज कराई है।

पुलिस को दी गई शिकायत में जेपी अमन सोसाइटी ग्रेटर नोएडा के रहने वाले नीतिश कुमार ने बताया कि उनके पास कुछ समय पहले व्हाट्सऐप पर एक मैसेज आया था। जिसमें घर बैठे डिजिटल मार्केटिंग और ऑनलाइन ट्रेडिंग करके लाखों रुपये कमाने की बात की गई थी। उन्होंने जब उन लोगों से बात किया इस दौरान उनको एक टेलीग्राम के ग्रुप में जोड़ दिया गया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इसके बाद आरोपियों ने उनको कुछ ई-कॉमर्स वेवसाइट के ऑनलाइन पेज को अच्छा रेटिंग और रिव्यू करने का टास्क दिया। जिसकों उन्होंने पूरा कर दिया। इस दौरान उनको कुछ फायदा हुआ। जालसाजों ने उनको दूसरे टास्क में ऑनलाइन ट्रेडिंग करने के लिए कहा। इस दौरान उनका एक अकाउंट बना दिया गया।

इसके जरिए उन्होंने कई कंपनियों के शेयर में निवेश किया। जिसमें शुरुआती दौर में उनको फायदा हुआ लेकिन जब उनकी रकम लाखों में पहुंच गई तो उनके अकाउंट को बंद कर दिया गया। इसके बाद फिर से अकाउंट खोलने का झांसा देकर जालसाजों ने कई बार में उनसे कुल 10 लाख 45 हजार रुपये ले लिए।

जब उन्होंने जालसाजों से अपने रुपये मांगे इस दौरान उनको टेलीग्राम ग्रुप से बाहर कर दिया गया। पीड़ित ने बताया कि जालसाजों ने उनकी सालों की मेहनत की कमाई को हड़प लिया। थाना साइबर क्राइम के प्रभारी निरीक्षक रीता यादव ने बताया कि पीड़ित की शिकायत पर घटना की रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय