Sunday, September 29, 2024

भारत की ऐसी नीति नहीं कि दूसरे मुल्क पर आक्रमण करे – गिरिराज सिंह

पटना। केंद्रीय कपड़ा मंत्री ने रविवार को बिहार में बाढ़ की स्थिति, पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ द्वारा संयुक्त राष्ट्र की बैठक में दिए गए बयान और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘मन की बात’ पर अपनी प्रतिक्रिया दी। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने भारत की बढ़ती सैन्य क्षमता को खतरा बताया था।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

इस संबंध में बिहार की बेगूसराय सीट से भारतीय जनता पार्टी सांसद गिरिराज सिंह ने कहा कि भारत ने आज तक कभी भी किसी देश पर आक्रमण नहीं किया। उन्होंने कहा, “1962 में चीन ने आक्रमण किया था, यह अलग बात है कि नेहरू जी ने सरेंडर कर दिया। पाकिस्तान ने जब-जब आक्रमण किया, उसने मुंह की खाई।” उन्होंने कहा कि भारत की कभी ऐसी नीति नहीं रही कि हम दूसरे मुल्क पर आक्रमण करें। लेकिन, हमने अपनी शक्ति को इतना बढ़ाया है, और आगे भी बढ़ा रहे हैं, कि दुनिया का कोई भी मुल्क हम पर हमला करने से पहले सोचे। भारत अपनी हिफाजत के लिए अपनी सैन्य शक्ति बढ़ा रहा है।

 

 

‘मन की बात’ का जिक्र करते हुए गिरिराज सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री इस कार्यक्रम में हमेशा रचनात्मक चीजों को रखते हैं। इसमें देश की विरासत, संस्कृति, कौशल और ज्ञान को लेकर बात करते हैं। पीएम मोदी की ‘मन की बात’ बहुत बड़ी मुहिम है। बिहार में बन रही बाढ़ की स्थिति को लेकर केंद्रीय मंत्री ने कहा कि जब-जब नेपाल पानी छोड़ता है, तब-तब ऐसी स्थिति बनती है। उन्होंने इसे कृत्रिम बाढ़ बताया और कहा कि इससे प्रदेश को नुकसान पहुंचने का डर सता रहा है। गिरिराज सिंह ने बिहार के लोगों से अपील की कि इस भयावह स्थिति में वे अपनी जान-माल की रक्षा करें। सरकार बिहार के लोगों के साथ है। उन्होंने कहा, “यह बाढ़ कृत्रिम है। नेपाल हमसे ऊंचाई पर है, जब वह पानी छोड़ता है तो हम तबाह और बर्बाद हो जाते हैं।”

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय