Wednesday, May 8, 2024

अफगानिस्तान में भूकंप से 14 लोगों की मौत

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

हेरात। अफगानिस्तान में शनिवार को भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए। अधिकारियों ने बताया कि भूकंप से कम से कम 14 लोगों की मौत हो गई और करीब 80 लोग घायल हो गए।

यूएस जियोलॉजिकल सर्वे के हवाले से द सन ने बताया, ”पश्चिमी अफगानिस्तान में 6.3 तीव्रता के दो भूकंप आए।”

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

भूकंप का केंद्र हेरात शहर से लगभग 40 किमी उत्तर पश्चिम में था और इसके बाद 5.5 तीव्रता का झटका आया।

द सन की रिपोर्ट के अनुसार, हेरात शहर निवासी अब्दुल शकोर समदी ने कहा, ”सभी लोग अपने घरों से बाहर हैं। घर, दफ्तर और दुकानें सभी खाली हैं। अभी और भूकंप आने की संभावना है।

जिस समय मैं और मेरा परिवार अपने घर के अंदर थे, हमें भूकंप के झटके महसूस हुए। इसके बाद हम सभी घर से निकलकर सुरक्षित स्थानों पर चले गए। परिवार वापस अंदर जाने से डर रहा था।”

सोशल मीडिया पर भूकंप के बाद की तस्वीरें वायरल हो रही हैं। तस्वीरों में प्रसिद्ध मस्जिद के टूटे हुए हिस्से तथा अन्य क्षतिग्रस्त इमारतें देखीं गई।

अफगानिस्तान के पूर्व वाणिज्य और उद्योग मंत्री निसार अहमद घोरयानी ने अपने एक्स हैंडल पर पोस्ट किया, “मैं भूकंप से बहुत दुखी हूं जिसने हमारे देश, विशेष रूप से हेरात प्रांत को हिलाकर रख दिया हैं, जहां हमारे चार हमवतन लोगों की जान चली गई और 100 घायल हो गए।”

मंत्री ने आगे कहा, “मैं शोक संतप्त परिवारों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।”

 

 

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय