Saturday, May 11, 2024

उत्तराखंड में 05 अगस्त तक येलो अलर्ट, 02 बॉर्डर मार्ग सहित 148 सड़कें बाधित

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

देहरादून। उत्तराखंड में लगातार हो रही बारिश से आम जनजीवन प्रभावित है। मौसम विभाग ने आगामी 05 अगस्त तक के लिए भारी बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है। बारिश से पहाड़ों में लगातार भूस्खलन और मलबा आने का सिलसिला जारी है। राज्य में 03 बॉर्डर मार्ग सहित 148 सड़कें अवरुद्ध हैं। इन मार्गों को खोलने का कार्य जारी है।

मंगलवार सुबह देहरादून सहित प्रदेश के अधिकतर क्षेत्रों में हल्की धूप निकली। हालांकि आसमान में कुछ बादल भी छाए रहे। दिनभर धूप और बादल की अटखेलियोंं के बीच उमस भरी गर्मी का माहौल बना रहा। देर शाम हवा के साथ हल्की बूंदाबादी भी हुई। मौसम विभाग की ओर से जारी पूर्वानुमान में 05 अगस्त तक के लिए भी सभी जिलों के लिए भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है। इस दौरान भारी बारिश, गर्जन, आकाशीय बिजली और तीव्र से अति तीव्र बारिश के दौर की संभावना है। संवेदनशील इलाकों में कहीं-कहीं हल्के भूस्खलन व चट्टान गिरने के कारण सड़कों, राजमार्गों में अवरोध, कटाव व निचले इलाकों में जल भराव की स्थिति के आसार हैं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह का कहना है कि अगस्त के दूसरे सप्ताह से पूरे प्रदेश में अच्छी बारिश होने के आसार हैं। राज्य में जून-जुलाई इन दो महीनों में 705.2 एमएम बारिश हुई, जो सामान्य से 19 फीसदी अधिक है। देहरादून में सामान्य से 50 फीसदी अधिक 1093 एमएम बारिश हुई।

राज्य में लगातार हो रही बारिश से सीमांत जिला पिथौरागढ़ में 02 बॉर्डर मार्ग और 08 राज्य मार्ग सहित करीब 148 सड़कें बाधित हैं। बीआरओ टीम की ओर से बंद मार्गों को खोलने की कार्रवाई की जा रही है। लोक निर्माण विभाग की ओर से राज्य में बंद सड़कें खोलने के लिए 137 जेसीबी मशीनें लगाई गई है। दो दिनों में 226 से ज्यादा सड़के बंद हुई और 156 सड़कों को खोला गया।

राज्य में मानसून सीजन 15 जून से लेकर अब तक कुल अतिवृष्टि से 30 की मृत्यु हुई और 26 लोग घायल हुए। जबकि सड़क दुर्घटना में 15 जून से लेकर अभी तक 43 लोगों की मौत और 143 लोग घायल हुए हैं, 03 लोग मिसिंग है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय