Sunday, April 28, 2024

दिल्ली में नाबालिग लड़की का अपहरण करके मांगी 50 लाख की फिरौती, 2 गिरफ्तार

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने 14 वर्षीय लड़की का अपहरण करने और उसकी रिहाई के लिए 50 लाख रुपये की फिरौती मांगने के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार किया है।

पुलिस ने बताया कि आरोपियों की पहचान रवि कुमार (18) और आकाश (24) के रूप में हुई है। आरोपियों ने पीड़िता को इंस्टाग्राम पर फैशन डिजाइनिंग के लिए नेपाल जाने का झांसा दिया था। लेकिन लड़की को कब्जे में लेने के बाद आरोपियों ने उसके परिवार को फिरौती के लिए फोन किया और 50 लाख रुपये की मांग की।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

16 अगस्त को ताहिरपुर के एक निवासी से शिकायत मिलने के बाद आरोपियों को गिरफ्तार किया गया। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि शिकायतकर्ता ने बताया कि उसकी बेटी जनता कॉलोनी में एक ट्यूशन सेंटर गई थी लेकिन वापस नहीं लौटी। जब उन्होंने उसे फोन करने की कोशिश की तो उसका फोन बंद था। ट्यूशन सेंटर और आस-पास के इलाकों में तलाश करने के बावजूद, उसका पता नहीं चल सका।

बाद में उस रात, उन्हें फिरौती के लिए एक कॉल आई जिसमें लड़की की सुरक्षित वापसी के लिए 50 लाख रुपये की मांग की गई। शाहदरा के पुलिस उपायुक्त रोहित मीणा ने कहा कि शिकायत मिलने पर पुलिस ने जांच के दौरान करीब 60-70 सीसीटीवी कैमरों की फुटेज देखी और पीड़िता को मानसरोवर पार्क मेट्रो स्टेशन की ओर जाते हुए देखा।

जांच के दौरान एक संदिग्ध रवि कुमार की पहचान की गई। तकनीकी सहायता और सीसीटीवी फुटेज के विश्लेषण से रवि को कश्मीरी गेट के पास से पकड़ लिया गया।

पूछताछ के दौरान रवि ने हापुड में रहने वाले अपने दोस्त आकाश के साथ योजना बनाने की बात स्वीकार की। पुलिस उपायुक्त के अनुसार, पूछताछ में पता चला कि रवि को शेयर बाजार में पैसे लगाने की आदत है और उसने अपने दोस्त आकाश के साथ मिलकर पैसे कमाने के लिए यह योजना बनाई थी।

पीड़िता इंस्टाग्राम के जरिए रवि के संपर्क में आई थी और आरोपी ने उसे फैशन डिजाइनिंग के लिए नेपाल जाने का प्रलोभन दिया। लड़की को कब्जे में लेने के बाद आरोपियों ने उसके परिवार को फोन करके 50 लाख रुपये की फिरौत की मांग की। आगे की जांच में खुलासा हुआ कि लड़की को लोनी में हाजीपुर के पास आकाश के घर पर बंधक बनाकर रखा गया था।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय