Sunday, June 30, 2024

जमशेदपुर में आग से 20 दुकानें राख, बोकारो में वेयर हाउस की आग में लाखों का नुकसान

रांची। सोमवार को झारखंड के जमशेदपुर और बोकारो में आग लगने की दो बड़ी घटनाओं में लाखों का नुकसान हुआ है। पहली घटना जमशेदपुर की है, जहां शहर के प्रमुख बाजारों में से एक कदमा बाजार में आग लगने से करीब 20 दुकानें जलकर राख हो गईं। सभी दस दुकानों का सारा सामान जलकर खाक हो गया। जिस वक्त आग लगी, उस वक्त दुकानें खुली नहीं थीं।

आग की लपटें उठते देख लोगों ने शोर मचाया, लेकिन देखते-देखते इसने विकराल रूप ले लिया। जिन दुकानों में आग लगी, उनमें चप्पल-जूता, किराना की दुकान, एक वकील का ऑफिस, रेडीमेड गॉर्मेंट्स जैसी कई दुकानें, गोदाम और ऑफिस हैं। आग लगने की जानकारी मिलते हुए अग्निशमन विभाग और टाटा स्टील की दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंचीं और आग बुझाने की कवायद में जुट गईं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

लगातार कोशिशों के बाद लगभग चार घंटे बाद आग पर काबू पाया जा सका। आग से आसपास के इलाकों में काफी देर तक अफरा-तफरी मची रही। आग किस वजह से लगी, इसका खुलासा नहीं हो पाया है।

इधर बोकारो में एक कंपनी के वेयर हाउस में सोमवार दोपहर लगी आग में लगबघ 50 लाख रुपए के सामान जलकर राख हो गए। बताया गया कि सेक्टर 4 थाना क्षेत्र के सेक्टर 4 एफ और 4 जी के बीच प्रतीक इंटरप्राइजेज नामक कंपनी का वेयर हाउस है। यह कंपनी बोकारो में जियो फाइबर का काम कर रही है। झारखंड अग्निशमन सेवा और बोकारो स्टील फायर ब्रिगेड की 4 गाड़ियों ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया। आग पर काबू पाने में 2 घंटे का वक्त लगा है।

प्रतीक इंटरप्राइजेज के पार्टनर राजेश कुमार ने बताया वेयरहाउस में जियो फाइबर के काम आने वाला डक, वायर, ट्रैक्टर, कंप्रेसर मशीन, ट्रॉली बाइक सहित सहित अन्य कीमती उपकरण थे। उन्होंने बताया कि बगल में एक कचरे का डंप है, जिसमें आज सफाई कर्मियों के द्वारा आग लगाया गया था। उसी की चिंगारी वेयरहाउस में घुसी और आग लग गई।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय