Saturday, April 27, 2024

बिजली बिल अपडेट कराने का झांसा देकर 27 लाख ठगे

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नोएडा। साइबर जालसाजों ने बिजली बिल अपडेट कराने के नाम पर एक व्यक्ति के साथ 27 लाख रुपये की ठगी कर ली। ऐप डाउनलोड कराकर ठगी की घटना को अंजाम दिया गया। एक खाते से दो लाख जबकि दूसरे खाते से 25 लाख रुपये की रकम ट्रांसफर की गई। पीड़ित ने मामले की शिकायत साइबर क्राइम थाने में की है।

शिकायत में सेक्टर-39 निवासी पूरण चंद्र जोशी ने बताया कि छह मार्च 2023 को उनके पास एक मैसेज आया, जिसमें बिजली बिल अपडेट कराने की बात कही गई। ऐसा न करने पर कनेक्शन काटने का डर दिखाया गया। मैसेज में दिए गए नंबर पर जब शिकायतकर्ता ने कॉल की तो कॉलर ने उसे झांसे में लेकर महज कुछ मिनट में ही बिल अपडेट करने की बात कही।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

प्रक्रिया का हवाला देते हुए कॉलर ने शिकायतकर्ता से बैंक संबंधी जानकारी हासिल की और एनी डेस्क ऐप डाउनलोड करने को कहा। ऐप डाउनलोड होते ही शिकायतकर्ता के एसबीआई बैंक के खाते से दो लाख जबकि आईसीआईसीआई बैंक के खाते से 25 लाख रुपये निकल गए।

महज एक मिनट में ही खाते से रकम ट्रांसफर हो गई। मोबाइल पर पैसे कटने का मैसेज आने पर पीड़ित को ठगी की जानकारी हुई। पैसे वापस मांगने पर कॉलर ने नंबर बंद कर दिया। साइबर क्राइम थाने की प्रभारी रीता यादव ने बताया कि इस मामले में अज्ञात जालसाज के खिलाफ केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी गई है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय