Sunday, September 8, 2024

बिहार कैबिनेट की बैठक में 27 प्रस्तावों को मंजूरी, खेल प्राधिकरण में विभिन्न कोटि के सृजित होंगे 301 पद

पटना। बिहार मंत्रिमंडल की शुक्रवार को एक अहम बैठक हुई। इस बैठक में कई प्रस्तावों को मंजूरी दी गई। मंत्रिमंडल की इस बैठक में बिहार राज्य खेल प्राधिकरण के प्रबंधन के लिए विभिन्न कोटि के 301 पदों के सृजन के प्रस्ताव को मंजूरी दी गई। बैठक में मौजूद एक अधिकारी ने बताया कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में हुई मंत्रिमंडल की बैठक में कुल 27 प्रस्तावों को मंजूरी दी गई।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

उन्होंने कहा कि बिहार राज्य खेल प्राधिकरण के सुगम प्रबंधन एवं संचालन के लिए मुख्यालय एवं क्षेत्रीय स्तर पर विभिन्न कोटि के कुल 301 पदों के सृजन की स्वीकृति दी गई, जबकि नालंदा जिला अंतर्गत राजगीर में निर्माणाधीन राज्य खेल अकादमी एवं अंतर्राष्ट्रीय मानक के क्रिकेट स्टेडियम के सुगम संचालन के लिए विभिन्न कोटि के 81 पदों के सृजन के प्रस्ताव को मंजूरी दी गई। इसके अलावा भागलपुर में विक्रमशिला विश्वविद्यालय ऐतिहासिक स्थल के समीप केंद्रीय विश्वविद्यालय की स्थापना के लिए भूमि अधिग्रहण किया जाएगा। इसके लिए 87 करोड़ 99 लाख रुपए की स्वीकृति मिल गयी है।

 

 

 

उन्होंने कहा कि बैठक में बिहार फ़िल्म प्रोत्साहन नीति 2024 को भी मंजूरी दी गई। बिहार वेब मीडिया नियमावली, 2021 में संशोधन के लिए बिहार वेब मीडिया (संशोधन) नियमावली, 2024 के प्रस्ताव को भी स्वीकृति दी गई। वहीं, जल जीवन हरियाली अभियान के तहत औरंगाबाद, डेहरी और सासाराम के लिए सोन नदी से पेयजल उपलब्ध कराने के लिए 1347 करोड़ 32 लाख रुपए की स्वीकृति मिली है। मुख्यमंत्री तालाब मत्स्यकीय विकास योजना के लिए 45 करोड़ 66 लाख रुपए की स्वीकृति दी गई।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय