Saturday, April 27, 2024

ऑस्ट्रेलिया में खालिस्तान कार्यक्रम में हिंसा के आरोप में 3 गिरफ्तार

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मेलबोर्न। ऑस्ट्रेलिया की विक्टोरिया पुलिस ने कहा है कि मेलबर्न में फेडरेशन स्क्वायर पर जनवरी में खालिस्तानी समर्थकों के कुछ भारतीय लोगों से भिड़ जाने के बाद भड़की हिंसा के मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने ये नहीं बताया कि क्या हिंसा करने वाले तीनों खालिस्तानी समर्थक थे।

इन तीनों में कालकालो का एक 23 वर्षीय व्यक्ति, जिस पर मारपीट, गैरकानूनी हमले का आरोप लगाया गया है और 39 और 36 वर्षीय स्ट्रैथटुलोह और क्रेगीबर्न शामिल हैं। दोनों पर मारपीट और हिंसक अव्यवस्था का आरोप लगाया गया है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

सभी आरोपियों को जमानत दे दी गई है और उन्हें 8 अगस्त को मेलबर्न मजिस्ट्रेट कोर्ट में पेश होने के लिए कहा गया है।

विक्टोरिया पुलिस ने एक बयान में कहा कि जांच जारी है और पुलिस किसी और कथित अपराधियों की पहचान करने और उन्हें पकड़ने के लिए पूछताछ कर रही है।

पुलिस (जिसने विरोध को शांत करने के लिए काली मिर्च स्प्रे का इस्तेमाल किया था) ने पहले 34 और 39 वर्ष की आयु के दो लोगों को गिरफ्तार किया और उनके दंगात्मक व्यवहार के लिए जुर्माना नोटिस जारी किया था।

पुलिस ने कहा कि वे 29 जनवरी को फेडरेशन स्क्वायर में एक खालिस्तान जनमत संग्रह कार्यक्रम में उपस्थित थे, जब दोपहर लगभग 12.45 बजे और उसके बाद लगभग 4.30 बजे लड़ाई शुरू हुई।

इस दौरान झंडे के डंडे का इस्तेमाल किया गया जिससे कई पीड़ितों को शारीरिक चोटें आईं।

इस कार्यक्रम में पुरुषों के एक समूह द्वारा भारतीय तिरंगा भी जलाया गया।

दो पीड़ितों, जिनमें से एक के सर में और दूसरे के हाथ में चोट थी, उनका पैरामेडिक्स द्वारा घटनास्थल पर इलाज किया गया। कई अन्य पीड़ितों को चोटें आईं और उन्हें चिकित्सा उपचार की आवश्यकता थी।

दोनों कथित घटनाओं में, पुलिस ने कहा कि उन्होंने भीड़ को अलग करने और तितर-बितर करने के लिए तुरंत प्रतिक्रिया दी।

खालिस्तानियों के खिलाफ अपनी व्यापक कार्रवाई जारी रखते हुए, विक्टोरिया की पुलिस ने पहले छह पुरुषों की तस्वीरें जारी की थीं, जिनके बारे में माना जाता है कि वे जनवरी के अंत में हुई हिंसा में शामिल थे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय