Friday, September 20, 2024

नोएडा में नशेबाज 3 युवकों ने मंदिर से किया रुपयों से भरी दान-पेटिका चोरी, गिरफ्तार

नोएडा। हाईटेक शहर नोएडा में अब चोरों ने मंदिरों में रखे दान-पात्रा चोरी करने लगे हैं। थाना सेक्टर-49 क्षेत्र के एक मंदिर से दान पेटिका चोरी करने के मामले का पुलिस ने खुलासा कर दिया है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इस मामले में पुलिस ने तीन नशेबाज चोरों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से दान पेटिका मय चोरी के 18 हजार 540 रूपये बरामद किया है। वहीं दूसरी तरफ गत दिनों सेक्टर-99 के वेस्ट व्यू अपार्टमेंट स्थित मंदिर से दानपात्र और कलश चोरी होने के मामले का खुलासा थाना सेक्टर-39 पुलिस अबतक नहीं कर पाई है।

 

थाना सेक्टर-49 के प्रभारी निरीक्षक अनुज कुमार सैनी ने बताया कि कल रात को लेबर चौक के पास स्थित शिव मंदिर से रूपयों से भरी दान पेटिका चोरी हो गई थी। इस मामले की जांच-पड़ताल कर रही थाना पुलिस ने लोकल इंटेलिजेंस व गोपनीय सूचना की सहायता से दादरी रोड़ पिलर नंबर-49 के पास के पास से श्याम पुत्र मुकेश, लखन पुत्र स्व. गोविन्दा तथा सचिन पुत्र राम सिंह को गिरफ्तार किया है।

 

 

उन्होंने बताया कि अभियुक्तों के कब्जे से चोरी की गयी दान पेटिका व चोरी के 18,540 रूपये बरामद हुए है। थाना प्रभारी ने बताया कि अभियुक्तों ने पूछताछ के दौरान बताया गया कि वे नशा करने के आदी है। उनके द्वारा 18 सितंबर की रात करीब 2 बजे लेबर चौक के पास से शिव मन्दिर में शीशे का गेट तोड़कर दान पात्र चोरी किया गया था। एक दान पात्र को तोड़कर हमने पैसे निकाल लिये थे तथा छोटे दानपात्र को चोरी करके ले आये थे और उसको तोड़कर उसमें रखे रुपये निकाल लिये थे। बदमाशों ने बताया कि उन्होंने कुछ पैसे नशे के कार्य में खर्च कर दिए हैं।

 

 

वहीं दूसरी तरफ गत दिनों सेक्टर-99 के वेस्ट व्यू अपार्टमेंट स्थित मंदिर से दानपात्र और कलश चोरी हो गया। सेक्टर-39 पुलिस को दी शिकायत में आरडब्ल्यूए अध्यक्ष नरोत्तम शर्मा ने बताया है कि मंदिर की दान पेटी बीते एक साल से बंद थी। उसमें काफी पैसा था। चोर मंदिर से कलश और दान पेटी चोरी कर फरार हो गए। मंदिर में दस दिन के अंदर दो बार चोरी की घटना हो चुकी है। अपार्टमेंट के गेट नंबर एक पर सिक्योरिटी गार्ड की तैनाती होती है इसके बाद भी मंदिर में चोरी हो गई। पुलिस मंदिर के पास लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज खंगाल रही है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय