Sunday, September 8, 2024

ग्रेटर नोएडा के 30 किसानों को ड्रा में मिला 6 फीसदी आबादी का भूखण्ड 

नोएडा। ग्राम जुनपत के किसानों का लंबे अर्से से आबादी भूखंड पाने का इंतजार मंगलवार को खत्म हो गया। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने दादरी विधायक तेजपाल नागर व एमएलसी श्रीचंद शर्मा की मौजूदगी में समान आकार वाले किसान आबादी भूखंडों का ड्रा संपन्न करा दिया।
ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ एनजी रवि कुमार के निर्देश पर बनी समिति ने ड्रॉ की प्रक्रिया को संपन्न कराया। इस समिति  के अध्यक्ष एसीईओ सौम्य श्रीवास्तव, समिति के सदस्य सुनील कुमार सिंह, ओएसडी हिमांशु वर्मा, एसडीएम व 6 फीसदी आबादी विभाग के प्रभारी जितेंद्र गौतम, वरिष्ठ प्रबंधक नियोजन सुधीर कुमार, मैनेजर प्रमोद कुमार व अन्य अधिकारियों की टीम ने ड्रॉ संपन्न कराया।
ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के ऑडिटोरियम में शाम 5 बजे ड्रॉ शुरू हुआ और लगभग एक घंटे चला। ड्रॉ प्रक्रिया की पारदर्शिता को मद्देनजर इसकी वीडियोग्राफी भी कराई गई। विधायक तेजपाल नागर ने ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ व अन्य अधिकारियों के प्रयास की सराहना करते हुए कहा कि बहुत पारदर्शी प्रक्रिया को अपनाते हुए किसानों के लिए 6 फीसदी आबादी भूखंडों का ड्रॉ संपन्न कराया गया है। उन्होंने सभी पात्र किसानों को आबादी भूखंड दिए जाने का आश्वासन दिया।ड्रॉ के दौरान भाजपा के जिलाध्यक्ष गजेन्द्र मावी भी ऑडिटोरियम में पहुंचे।
प्राधिकरण के एसडीएम जितेंद्र गौतम ने बताया कि इन सभी 30 किसानों को आवंटन पत्र जल्द जारी कर दिए जाएंगे। उसके बाद इन किसानों को तय समय सीमा में लीज डीड की प्रक्रिया पूरी कराई जाएगी। जुनपत के ही कुछ एकल आकार वाले भूखंड भी किसानों को शीघ्र आवंटित किए जाने हैं, इसकी भी प्रक्रिया चल रही है। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ ने कहा है कि जुनपत की तरह ही अन्य गांवों के पात्र किसानों को भी आबादी के भूखंड आवंटित किए जाएंगे। इसके लिए प्राधिकरण के सभी संबंधित विभागों को निर्देश दिए जा चुके हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय