Friday, September 20, 2024

एनसीआर के एटीएम बूथों में छेडछाड़ कर जनता से ठगी करने वाले 4 अंतरराज्यी बदमाश गिरफ्तार

नोएडा। ग्रेटर नोएडा क्षेत्र के थाना बिसरख पुलिस ने पुलिस मुठभेड़ के दौरान चार अंतरराज्यी बदमाशों को गिरफ्तार किया है। पुलिस द्वारा चलाई गई गोली एक बदमाश के पैर में लगी है। ये बदमाश एटीएम कार्ड पर पैसा निकालने वाले लोगों का कार्ड धोखधड़ी से बदलकर व चोरी कर लोगों के खाते से रकम निकाल लेते थे। इन अभियुक्तों के खिलाफ एनसीआर समेत विभिन्न राज्यों में 13 मुकदमें दर्ज है।
 

अपर पुलिस उपायुक्त (जोन द्वितीय) ह्रदेश कठेरिया ने बताया कि थाना बिसरख पुलिस बिसरख गोल चक्कर के पास आज तड़के चेकिंग कर रही थी, तभी पुलिस को सूचना मिली कि एटीएम बूथ पर पैसा निकालने आये भोले-भाले लोगों के मदद के बहाने एटीएम कार्ड बदलकर व चुराकर पैसा निकालने वाले गिरोह के बदमाश किसी घटना को अंजाम देने की फिराक में घूम रहे हैं। उन्होंने बताया कि सूचना के आधार पर पुलिस ने जलपुरा गांव के सर्विस रोड के पास बदमाशों को घेर लिया। अपने आप को पुलिस से घिरा देख बदमाश पुलिस पार्टी पर जान से मारने की नीयत से गोली चलाने लगे। उन्होंने बताया की जवाबी कार्रवाई करते हुए पुलिस ने भी गोली चलाई। पुलिस द्वारा चलाई गई गोली एक बदमाश रोहित उर्फ मोनू पुत्र धर्मेंद्र चौहान मूल निवासी जनपद धामपुर बिजनौर के पैर में लगी है। उन्होंने बताया कि इसकी उम्र 27 वर्ष है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

अपर उपायुक्त ने बताया कि मौके से भागे तीन बदमाश आयुष पुत्र अनमोल कुमार निवासी जनपद नवादा बिहार उम्र 24 वर्ष, मनीष पुत्र बृजेश कुमार निवासी जनपद देवरिया उम्र 25 वर्ष, रवि शंकर पुत्र संजय सिंह निवासी जनपद नवादा बिहार उम्र 22 वर्ष को पीछा करके गिरफ्तार किया गया है।

 

 

उन्होंने बताया कि इनके पास से पुलिस ने देसी तमंचा, 17,860 रूपए नकद, 31 क्रेडिट कार्ड, मोबाइल फोन, एक प्लास, तीन कैंची, चार पेचकश, 12 लोहे की पत्ती, घटना में प्रयुक्त होने वाली एक कार आदि बरामद किया है। उन्होंने बताया कि पूछताछ के दौरान पुलिस को पता चला है कि ये बदमाश एटीएम मशीन में छेड़छाड़ कर उसे खराब कर देते हैं। जब वहां कोई पैसा निकालने जाता है तो उसका कार्ड मशीन में फंस जाता है। ये बदमाश हेल्पलाइन के रूप में अपना नंबर वहां पर छोड़ देते हैं। पीड़ित एटीएम मशीन के लोगों का नंबर समझकर उसपर फोन करता है। उसे अपनी बातों में फंसाकर अपराधी मौके पर पहुंचते हैं, तथा बातों-बातों में पीड़ित से मदद के बहाने एटीएम का पिन कोड आदि हासिल कर लेते हैं, उसका एटीएम कार्ड बदलकर उनके खाते से रकम निकाल लेते हैं। उन्होंने बताया कि बदमाशा एनसीआर क्षेत्र के अलावा झारखण्ड, मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ व उत्तरप्रदेश के विभिन्न जनपदों में सक्रिय होकर कई वारदातों को अंजाम दे चुका है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय