Friday, May 10, 2024

बठिंडा मिलिट्री स्टेशन फायरिंग में 4 जवान शहीद, सादे कपड़ों में आए थे हमलावर

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

चंडीगढ़। भारतीय सेना ने बुधवार शाम कहा कि एक खोज दल ने पंजाब के बठिंडा सैन्य स्टेशन के अंदर चार सैनिकों की हत्या में इस्तेमाल की गई मैगजीन के साथ इंसास राइफल बरामद की है। अभी तक किसी भी व्यक्ति को हिरासत में नहीं लिया गया है। सेना ने एक शाम के बुलेटिन में कहा कि सेना और पुलिस की संयुक्त टीमें अब और जानकारी हासिल करने के लिए हथियार का फोरेंसिक विश्लेषण करेंगी।

पुलिस अधीक्षक (जांच) अजय गांधी ने कहा कि सिविल ड्रेस (सादी वर्दी) में आए दो अज्ञात लोगों ने बुधवार तड़के सैन्य थाने के बैरक में सो रहे सैन्यकर्मियों पर फायरिंग कर दी, जिसमें चार जवान शहीद हो गए। मौके से एक इंसास राइफल के 19 खाली खोल बरामद किए गए हैं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

पाकिस्तान सीमा से करीब 100 किलोमीटर दूर स्थित एशिया के सबसे बड़े सैन्य ठिकाने पर बुधवार सुबह तड़के करीब 4.35 बजे गोलीबारी हुई। घटना की जांच कर रही पुलिस टीम का नेतृत्व कर रहे अजय गांधी ने अपराध में हथियार/हथियारों के इस्तेमाल पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया।

उन्होंने मीडिया से कहा कि मामले की अभी जांच चल रही है। अधिकारी ने कहा कि जब हमलावरों ने सैन्य बैरक के अंदर फायरिंग की थी तब मृतक सागर, कमलेश, संतोष और योगेश सो रहे थे। मौके से इंसास राइफल के 19 खाली खोल बरामद किए गए हैं।

दक्षिण पश्चिमी कमान मुख्यालय ने कहा कि इंसास राइफल में शेष राउंड की संख्या फोरेंसिक विश्लेषण के बाद ही उपलब्ध होगी। उन्होंने कहा, पंजाब पुलिस के साथ संयुक्त जांच जारी है। हर संभव सहायता प्रदान की जा रही है। अभी तक किसी व्यक्ति को न तो हिरासत में लिया गया है और न ही पकड़ा गया है।

इससे पहले दिन में कमान मुख्यालय ने एक बयान में कहा था कि यह पता चला है कि दुर्भाग्यपूर्ण घटना में एक तोपखाना इकाई के चार जवानों की घटना के दौरान गोली लगने से मौत हो गई।

बठिंडा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक गुलनीत सिंह खुराना ने मीडिया से कहा कि यह कोई आतंकी हमला नहीं था और ऐसा लगता है कि मिल्रिटी स्टेशन में कोई आंतरिक घटनाक्रम प्रतीत है।

बठिंडा छावनी, जो देश के सबसे बड़े गोला-बारूद डिपो में से एक है, चंडीगढ़-फाजिल्का खंड पर राष्ट्रीय राजमार्ग-7 के साथ स्थित है जो आगे राजस्थान की ओर जाता है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय