Thursday, June 27, 2024

गाजियाबाद में शेयर ट्रेंडिंग के नाम पर 5.75 लाख रुपए ठगे

गाजियाबाद। साइबर ठगों ने शालीमार गार्डन एक्सटेंशन निवासी नरसिम्हन श्रीनिवासन को होटल व रेस्तरां के रिव्यू के नाम पर कमाई का झांसा देकर 5.75 लाख रुपये ठग लिए। शातिरों ने प्रत्येक रिव्यू के 40 रुपये देने का झांसा देकर ठगी की। शुरुआत में शातिरों ने विश्वास दिलाने के लिए पांच रिव्यू पूरे करने पर रुपये भी दिए। बाद में रुपये जमा कराकर टास्क दिए और ठगी शुरू कर दी।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

नरसिम्हन श्रीनिवासन ने बताया कि 18 जून को उनके पास एक कॉल आई। कॉल करने वाली महिला ने उन्हें बताया कि कंपनी क्रिप्टोकरेंसी में निवेश कराने के साथ ही होटल और रेस्तरां के रिव्यू का काम करती है। शुरुआत में रिव्यू करने पर कमीशन मिला। इसके बाद बताया गया कि उन्हें एक हजार रुपये के निवेश करने पर कमीशन के साथ डेढ़ हजार रुपये वापस दिए जाएंगे।

 

 

इसके बाद उन्हें सात हजार रुपये वाली स्कीम बताई और कहा कि निवेश करने पर करीब 15 हजार रुपये की कमाई होगी। ऐसे करके धीरे-धीरे उन्हें जाल में फंसा लिया और कई बार में 5.75 लाख रुपये निवेश करा लिए। शातिरों ने 10 खातों में रकम ट्रांसफर कराई। उन्होंने निवेश की गई रकम को निकालने का प्रयास किया तो शातिरों ने और रकम की मांग की। ठगी का एहसास होने पर उन्होंने साइबर अपराध थाने में मुकदमा दर्ज कराया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय