Saturday, May 18, 2024

बिहार में कड़ाके की सर्दी से 24 घंटे में 5 लोगों की मौत, दो स्कूली बच्चे शामिल

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

पटना। बिहार में पड़ रही कड़ाके की सर्दी और शीतलहर से पिछले 24 घंटे के भीतर राज्य में पांच लोगों की मौत हो गयी। राज्य के अलग-अलग जिलों मुजफ्फरपुर, गोपालगंज , बक्सर, लखीसराय और छपरा में सर्दी से मरने वालों में सिपाही और दो स्कूली बच्चे शामिल हैं।

मुजफ्फरपुर के बोचहां प्रखंड में कक्षा छह के बच्चे की बुधवार को मौत हो गयी। बताया जा रहा है कि छात्र कुर्बान सुबह स्कूल गया था। 10 बजे के बाद वह कांपता हुआ घर पहुंचा। घर आते-आते उसकी तबीयत काफी बिगड़ जाने पर उसे चिकित्सक के पास ले जाया गया लेकिन तब तक उसकी मौत हो गई।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

मुजफ्फरपुर डीएम प्रणव कुमार ने कहा कि बोचहां में ठंड से बच्चे की मौत हुई है, जबकि दूसरी जगह एक बच्ची के बेहोश होने की सूचना है।

गोपालगंज के 45 वर्षीय शंभू राय की ठंड लगने से मौत हो गयी। शंभू राय पुलिस लाइन डेहरी में पदस्थापित थे। बुधवार को उनकी तबीयत खराब हो गयी और उन्होंने दम तोड़ दिया।

वहीं, बक्सर जिले के सिमरी रामोपट्टी में खेत में पटवन कर घर लौटे किसान चंद्रदीप राम की घर जाते ही तबीयत बिगड़ गयी। परिजन उन्हें तुरंत स्वास्थ्य केंद्र ले गये, जहां से पीएमसीएच जाने के क्रम में चंद्रदीप की मौत हो गयी।

लखीसराय के कजरा प्राथमिक विद्यालय श्रीघना में पहली का छात्र स्कूल में प्रार्थना के दौरान बेहोश हो गया। डॉक्टर के पास ले जाने के दौरान उसने दम तोड़ दिया। सारण के तरैया के खराटी गांव में 52 वर्षीय नागेश्वर ठाकुर की मौत हो गई।

शीतलहर को देखते हुए पूर्व में जिला प्रशासन ने आठवीं तक की कक्षा को बंद करने का नोटिस जारी किया था लेकिन एसीएस केके पाठक ने सभी जिलों को आदेश जारी कर स्कूल तत्काल प्रभाव से खोलने को कहा। इसके बाद अधिकतर जिलों में स्कूल खोल दिए गए। हालांकि अभिभावक ठंड में अपने बच्चों को अब भी स्कूल भेजने से कतरा रहे हैं। राज्य के अधिकतर स्कूलों में बच्चे कम आ रहे हैं। कई स्कूलों में बच्चों की उपस्थिति शून्य है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय