Thursday, September 19, 2024

जापान में 7.1 तीव्रता के भूकंप के बाद मियाज़ाकी बंदरगाह पर आई 50 सेमी ऊंची सुनामी

टोक्यो। राष्ट्रीय मौसम विज्ञान एजेंसी के अनुसार, जापान में 7.1 तीव्रता के भूकंप के बाद दक्षिणी मियाज़ाकी प्रान्त में मियाज़ाकी बंदरगाह पर 50 सेंटीमीटर ऊंची सुनामी की लहरें आईं। समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, जापान की मौसम एजेंसी (जेएमए) ने कहा कि मियाज़ाकी प्रान्त और दक्षिण-पश्चिमी जापान के अन्य क्षेत्रों में रिक्टर पैमाने पर 7.1 तीव्रता का भूकंप आया।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

जेएमए के अनुसार, क्यूशू और शिकोकू के द्वीपों पर मियाज़ाकी, कोच्चि, एहिमे, ओइता और कागोशिमा प्रान्तों के लिए सुनामी संबंधी चेतावनी जारी की गई है। जेएमए ने कहा कि भूकंप के बाद दक्षिणी मियाज़ाकी प्रांत में मियाज़ाकी बंदरगाह पर 50 सेंटीमीटर की सुनामी की लहरें आईं। क्योडो न्यूज के अनुसार, भूकंप प्रभावित क्षेत्र के पास परमाणु संयंत्रों में कोई असामान्यता नहीं पाई गई। भूकंप के बाद, क्यूशू शिंकानसेन बुलेट ट्रेन सेवा रोक दी गई।

 

मौसम एजेंसी के अनुसार, यह भूकंप स्थानीय समयानुसार शाम 4.43 बजे आया। भूकंप का केंद्र 30 किलोमीटर की गहराई पर दक्षिणी क्यूशू में ह्युगा-नाडा के पानी से दूर था। पहले इसकी तीव्रता 6.9 बताई गई थी, लेकिन बाद में संशोधित कर 7.1 कर दिया गया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय