Monday, October 21, 2024

पश्चिमांचल डिस्कॉम के समस्त 14 जनपदों में अनुरक्षण माह के कार्यों के निरीक्षण के लिए 59 अधिकारियों को नामित किया 

मेरठ। पीवीवीएनएल प्रबंध निदेशक श्रीमती ईशा दुहन  ने बताया कि आगामी त्योहारों में उपभोक्ताओं को सुचारू रूप से गुणवत्तापरक निर्बाध विद्युत आपूर्ति उपलब्ध कराने के लिए  अनुरक्षण माह के रूप में मनाया जाएगा। उन्होंने कहा की सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता उपभोक्ताओं को बाधा रहित गुणवत्तापरक विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित कराना है। प्रबंध निदेशक ने वितरण क्षेत्र के अधिकारियों / कर्मचारियों को सख्त निर्देश दिए गए हैं कि 33 केवी उपकेन्द्रों का अनुरक्षण डिस्ट्रीब्यूशन ट्रांसफॉर्मर की प्रिवेंटिव मैन्टनेस, प्रोटेक्शन सिस्टम आदि की जांच में ढिलाई ना बरती जाए। जर्जर तार, विद्युत पोल, जंपर इत्यादि, की मैन्टनेस का कार्य गुणवत्तापूर्ण व निर्धारित समय सीमा में करना सुनिश्चित किया जाए।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

 

अनुरक्षण माह में पश्चिमांचल डिस्कॉम के समस्त 14 जनपदों में उपकेन्द्रों पर स्थापित पावर परिवर्तक, वी०सी०बी० का अनुरक्षण, 33/11 केवी स्विच यार्ड, 33/11 केवी ट्रांसफॉर्मर का अनुरक्षण, 33 केवी लाइन, 11 केवी लाइन का अनुरक्षण तथा डिस्ट्रीब्यूशन ट्रांसफॉर्मर के अनुरक्षण, क्षमतावृद्धि, लाइनों की मरम्मत, ट्रांसफॉर्मर की मरम्मत आदि अनुरक्षण कार्य किए जाएंगे। अधिकारी निरीक्षण कर तकनीकी कमियों को दूर करेंगें जिससे उपभोक्ताओं को बेहतर विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित करायी जा सके। चलाए जा रहे अनुरक्षण माह के सफल क्रियान्वयन के लिए प्रबंध निदेशक ने सभी सम्मानित उपभोक्ताओं से सहयोग की अपील की है। इस अनुरक्षण माह के तहत स्विच यार्ड, पावर ट्रांसफॉर्मर, वीसीबी, विद्युत लाइनों, डिस्ट्रीब्यूशन ट्रांसफॉर्मर की प्रिवेंटिव मैन्टनेस, क्षमतावृद्धि तथा लाइनों व ट्रांसफॉर्मर की मैन्टनेस के कार्य योजनाबद्ध व चरणबद्ध तरीके से किए जाएंगे।

 

 

पश्चिमांचल डिस्कॉम के समस्त 14 जनपदों में अनुरक्षण कार्यों को गुणवत्तापूर्ण संपादित कराने, मीटरिंग, कंज्यूमर इंडेक्सिंग, बिजनेस प्लान 2023-24, बिजनेस प्लान 2024-25, राजस्व वसूली, विद्युत भंडार केन्द्रों में सामग्री की उपलब्धता, टेस्टिंग तथा ट्रांसफॉर्मर कार्यशालाओं में ट्रांसफॉर्मर रिपेयरिंग एवं आवश्यक उपकरण / सामाग्री की स्थिति के निरीक्षण हेतु कारपोरेशन मुख्यालय लखनऊ डिस्कॉम मुख्यालय से प्रबंध निदेशक, सहित समस्त निदेशकगण व अन्य वरिष्ठ अधिकारियों को अनुरक्षण माह के कार्यों के लिए कुल 59 अधिकारियों को निरीक्षण के लिए नामित किया गया है। नामित अधिकारी फील्ड में भ्रमण कर अनुरक्षण कार्यों का निरीक्षण व मॉनिटरिंग करेंगे ।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
129,386SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय