Saturday, June 15, 2024

नोएडा में लेबर बनकर चोरी करने वाले अंतर्राज्यीय गैंग के 6 बदमाश गिरफ्तार

नोएडा। देश भर में चल रहे विकास संबंधी कंस्ट्रक्शन साइटों पर लेबर बनकर चोरी करने वाले एक अंतर्राज्यीय गैंग के 6 बदमाशों को थाना रबूपुरा पुलिस ने गिरफ्तार किया है। ये लोग हेलमेट और मजदूरों वाली जैकेट पहन कर चोरी करते थे, ताकि लोगों को लगे कि ये  निर्माणाधीन साइट पर काम करते हैं। बदमाशों ने उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश सहित कई राज्यों में चोरी की कई घटनाओं को अंजाम दिया है।
 

अपर पुलिस उपायुक्त (जोन तृतीय) अशोक कुमार सिंह ने बताया कि एक सूचना के आधार पर थाना रबूपुरा पुलिस ने कंस्ट्रक्शन साइटों पर चोरी करने वाले एक अंतर्राज्यीय गैंग के अजय पुत्र रमेश, अजय पुत्र जगदीश, प्रभात उर्फ मोनू पुत्र राकेश कुमार, लवकुश पुत्र योगेन्द्र कुमार, इलियास उर्फ अययास पुत्र सलीम तथा विकास पुत्र महेन्द्रपाल को मिर्जापुर कट बिजलीघर के पास से चोरी के सामान के साथ गिरफ्तार किया है। उन्होंने बताया कि अभियुक्त कुलदीप व हसन मौके से फरार हो गये है, जिनकी तलाश की जा रही है।

उन्होंने बताया कि बदमाशों के पास से चोरी किए हुए लोहे के पांच बड़े पाईप, 12 बिजली के अल्युमिनियम की केबल, 50 मीटर लोहे की तार तथा चोरी में प्रयुक्त होने वाले औजार बरामद किया है। उन्होंने बताया कि पूछताछ के दौरान ज्ञात हुआ है कि ये लोग कंस्ट्रक्शन साइट पर काम करने वाले मजदूरों की जैकेट और हेलमेट पहन कर चोरी करते थे, ताकि आम जनता को लगे कि ये लोग कंस्ट्रक्शन साइट के मजदूर हैं, तथा वहां से सामान भरकर ले जा रहे हैं।
उन्होंने बताया कि इनके पास से कंस्ट्रक्शन साइट पर काम करने वाले मजदूरों की जैकेट और हेलमेट भी बरामद हुआ है। उन्होंने बताया कि इनके पास से पुलिस ने घटना में प्रयुक्त होने वाले कैंटर और महिंद्रा बोलेरो पिकअप भी बरामद किया गया है। बदमाशों ने बताया है कि इनके द्वारा पूर्व में जनपद बाँदा, चित्रकूट, फतेहपुर, इलाहाबाद में भी इसी प्रकार की चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया जा चुका है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय