Tuesday, May 21, 2024

नोएडा में 24 घंटे में मिले 70 नए कोविड मरीज

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नोएडा। नोएडा में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे है। 24 घंटे में यहां कोरोना के 70 नए केस सामने आए है। सक्रिय मामलों की संख्या बढ़कर 318 हो गई है। 12 मरीजों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बाकी का इलाज होम आइसोलेशन में किया जा रहा है।

नोएडा में कोरोना के बढ़ते मामलों ने स्वास्थ्य विभाग को भी चिंता में डाल दिया है। 11 और 12 अप्रैल को जिला अस्पताल में मॉक ड्रिल का कार्यक्रम रखा गया है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इसके साथ ही सभी अस्पतालों और स्वास्थ्य केंद्रों पर हेल्प डेस्क के अलावा अलग से फीवर ओपीडी चलाने के लिए कहा गया है। साथ ही लक्षण दिखने पर तुरंत कोरोना की जांच के लिए कहा गया है। वर्तमान में एक हजार की जांच रोजाना की जा रही है। इनकी संख्या बढ़ाने के लिए कहा गया है।

सीएमओ डॉक्टर सुनील कुमार शर्मा ने लोगों से अपील की है कि वे भीड़भाड़ इलाकों में कम जाएं। कोविड प्रोटोकॉल का पालन करें। कोरोना के मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए चार एल-1 और चार एल-2 स्तर के अस्पतालों को अलर्ट मोड कर दिया गया है। सेक्टर 39 स्थित संयुक्त जिला अस्पताल के तृतीय तल पर कोविड डेडिकेटेड वार्ड तैयार है।

जनपद में 17 ऑक्सीजन संयंत्र क्रियाशील हैं। इनमें 11 सरकारी और 6 निजी संयंत्र हैं। विभाग के पास बड़ी संख्या में 10 लीटर के ऑक्सीजन कंसंट्रेटर उपलब्ध हैं। जरूरत पड़ने पर हेल्पलाइन नंबर 18004192211 पर कॉल कर सकते है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय