Saturday, May 18, 2024

भारत के प्रधानमंत्री को फ्रांस का सर्वोच्च सम्मान, फ्रांसीसी राष्ट्रपति ने हिन्दी में ट्वीट कर जताई दोस्ती

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

पेरिस। भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को फ्रांस के सर्वोच्च सम्मान, ग्रैंड क्रॉस ऑफ द लीजन ऑफ ऑनर से सम्मानित किया गया है। मोदी की फ्रांस यात्रा को लेकर उत्साहित फ्रांसीसी राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने हिन्दी में ट्वीट कर दोनों देशों के बीच दोस्ती का इजहार किया है।

भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी इस समय फ्रांस की दो दिवसीय यात्रा पर हैं। इस दौरान फ्रांस के राष्ट्रपति राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने भारतीय प्रधानमंत्री को फ्रांस के सर्वोच्च सम्मान ग्रैंड क्रॉस ऑफ द लीजन ऑफ ऑनर से सम्मानित किया। सम्मान के बाद भारतीय प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर कहा कि वे बड़ी विनम्रता के साथ इस सम्मान को स्वीकार करते हैं। फ्रांस के राष्ट्रपति, फ्रांस की सरकार और फ्रांस के लोगों को इसके लिए धन्यवाद देते हुए उन्होंने कहा कि यह भारत के 140 करोड़ लोगों का सम्मान है। यह भारत के प्रति उनके गहरे स्नेह और हमारे देश के साथ मित्रता को आगे बढ़ाने के संकल्प को दर्शाता है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने भी शुक्रवार सुबह हिन्दी में ट्वीट कर भारत और फ्रांस की मजबूत दोस्ती का इजहार किया है। उन्होंने लिखा कि भारत और फ्रांस 25 साल की रणनीतिक साझेदारी तथा विश्वास व दोस्ती के सदैव मजबूत बंधन का जश्न मना रहे हैं। इस ट्वीट के साथ मैक्रों ने प्रधानमंत्री मोदी से गले मिलते एक तस्वीर भी शेयर की है। इससे पहले फ्रांसीसी राष्ट्रपति ने भारतीय प्रधानमंत्री के लिए रात्रिभोज की मेजबानी की। प्रधानमंत्री मोदी पेरिस के एलिसी पैलेस पहुंचे, फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों और फ्रांस की प्रथम महिला ब्रिगिट मैक्रों ने उनका स्वागत किया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय