Sunday, May 12, 2024

देश में बन रहे हैं 75000 अमृत सरोवर : मोदी

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नयी दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि जल क्षेत्र में आत्मनिर्भर भारत के लिए हर घर नल से जल पहुंचने की योजना के साथ ही अमृत सरोवर योजना बनाई गई जिसके तहत देश में 75000 अमृत सरोवरों का निर्माण किया जा रहा है।

मोदी ने मंगलवार को लाल किले की प्राचीन से स्वतंत्रता दिवस समारोह पर राष्ट्र को संबोधित करते हुए कहा कि उनकी सरकार सिर्फ शिलान्यास पर भरोसा नहीं करती है बल्कि जो वादा करती है उन्हें पूरा किया है। इस संदर्भ में देश में बन रहे अमृत सरोवरों का उदाहरण देते हुए उन्होंने कहा कि लक्ष्य 50 हज़ार अमृत सरोवर बनाने का था लेकिन अब लगभग 75000 अमृत सरोवर बनकर तैयार हो रहे है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होंने कहा “आज भारत पुरानी सोच और पुराने ढर्रे को छोड़कर लक्ष्यों को प्राप्त करने की दिशा में काम कर रहा है। जिन योजनाओं का शिलान्यास हम करते हैं, उन योजनाओं का उद्घाटन भी हम ही करते हैं। हमने आजादी के अमृत महोत्सव में 50 हजार अमृत सरोवर की कल्पना की थी आज 75000 अमृत सरोवर बनाने पर काम चल रहा है।”

प्रधानमंत्री ने इस संदर्भ में और भी उदाहरण दिए और कहा कि उनकी सरकार ने 18000 गांवों तक बिजली पहुंचाने, बेटियों के लिए शौचालय बनाने जैसे कई महत्वपूर्ण काम किए हैं और काम करने की गति यह है कि समय से पहले हम लक्ष्यों तक पहुंच रहे हैं। इसी तरह से 200 करोड़ वैक्सीनेशन का काम शुरू किया तो यह चौंकाने वाला काम भी पूरा किया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय