Sunday, March 24, 2024

गर्भवती महिला की मदद के चक्कर में व्यक्ति से साइबर ठगी, लिंक पर क्लिक करते ही खाते से गायब हुए 82 हजार रुपये

जौनपुर। खेतासराय थाना अंतर्गत भुड़कुड़हा गांव में शनिवार को साइबर ठगों ने मोबाइल के माध्यम से लिंक भेज कर खाता धारक के खाते से 80 हज़ार से ज़्यादा रुपए गायब कर दिए।

जानकारी के अनुसार, पीड़ित के मोबाइल पर एक लिंक प्राप्त हुआ और इसे खोलने के बाद खाते से सीधा बयासी हजार पांच सौ बीस रुपए गायब हो गए। बैलेंस कम होने का मैसेज जब खाता धारक के मोबाइल पर आया तो खाता धारक के पैरों तले जमीन खिसक गई। इसके बाद उसने मामले की लिखित सूचना पुलिस को दी।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

शनिवार को क्षेत्र के भुड़कुड़हा निवासी शंभूनाथ विश्वकर्मा के पास गांव की एक गर्भवती महिला आई और बोली की मेरे खाते में मातृत्व लाभ योजना पैसा आएगा इसके लिए फोन आ रहा है लेकिन मेरे पास स्मार्ट फ़ोन नहीं है, आप अपने मोबाइल पर रुपया मंगवा कर मुझे दे दीजिए। इसके बाद महिला ने फोन पर शंभूनाथ की किसी से बात करवाई और उस व्यक्ति को अपना नंबर दे दिया।

इसके बाद शंभूनाथ के मोबाइल पर तुरंत एक मैसेज आया जिसे उसने क्लिक करने को बोला। ज्यों ही शंभूनाथ ने लिंक को क्लिक किया तो उनके खाते से बयासी हजार पांच सौ बीस रुपया गायब हो गए। मैसेज मिलते ही परेशान होकर शंभूनाथ मानीकला स्थित यूनियन बैंक गए तो बैंक बंद हो चुका था, फिर उन्होंने साइबर थाना जौनपुर में मामले कि लिखित सूचना दी।

इस मामले में थानाध्यक्ष यजुवेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि मामले को जनपद के साइबर थाना भेज कर जांच कराई जा रही है उसके बाद आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,381FansLike
5,290FollowersFollow
42,017SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय