Tuesday, May 28, 2024

मेरठ में 834 हज यात्रियों को टीका लगाया, अंतिम दिन 70 हज यात्रियों का हुआ टीकाकरण

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मेरठ। इस साल हज पर जाने वाले यात्रियों के टीकाकरण का काम पूरा हो गया। हज कमेटी की ओर से जारी की गई अंतिम सूची में मेरठ जिले से 841 हज यात्री शामिल किए गए हैं। इनमें से 834 हज यात्रियों को टीका लगाया जा चुका है। टीकाकरण के अंतिम दिन 70 हज यात्रियों को प्रशिक्षित कर उनका टीकाकरण किया गया। इसमें पुरुषों की संख्या 34 और महिलाओं की संख्या 36 थी।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी रूहेल आजम ने बताया कि मेरठ जिले से चयनित 841 में से 834 का टीकाकरण हो गया है। इसमें पुरुषों की संख्या 420 और महिलाओं की संख्या 414 है। उन्होंने बताया कि जिन 7 हज यात्रियों का टीकाकरण रह गया है, वे दिल्ली में फ्लाइट पकड़ने से पहले भी लगवा सकते हैं। उधर, जमीअत उलेमा ए हिंद के जिलाध्यक्ष व नायब शहर काजी जैनुर राशिदीन सिद्दीकी ने बताया कि आजमीन ए हज की जिस दिन की फ्लाइट है उससे 48 घंटे पहले आनलाइन रिपोर्टिंग करनी होगी।

 

अभी तक यह रिपोर्टिंग दिल्ली स्थित हज कमेटी के कार्यालय में करनी होती थी। अब यह रिपोर्टिंग हज कमेटी की वेबसाइट पर करनी होगी। रिपोर्टिंग करने क बाद ही यात्री को टिकट दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि जिन लोगों की पूरी फीस जमा नहीं है, बिना पूरा भुगतान किए रिपोर्टिंग नहीं कर सकते हैं। जमीअत उलेमा ए हिंद के कोषाध्यक्ष हाजी शीराज रहमान ने बताया कि मेरठ से हज यात्री 9 मई से जाना शुरू कर देंगे। हालांकि 9 मई को केवल पांच लोग मेरठ से मदीना के लिए रवाना होंगे। उन्होंने बताया कि 11 और 12 मई को लगभग 100-100 हज यात्री हज के लिए रवाना होंगे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
51,314SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय