Sunday, April 28, 2024

नोएडा में नगर निकाय चुनाव में मतदाताओं पर दबाव व फर्जी वोटिंग में 9 गिरफ्तार

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नोएडा। उत्तर प्रदेश में नगर निकाय चुनाव के दूसरे चरण में गौतमबुद्ध नगर में हुए चुनाव के दौरान प्रत्याशियों के बीच हल्की नोंक-झोक को लेकर मतदान शांतिपूवर्क संपन्न हो गया। नगर पालिका दादरी, नगर पंचायत दनकौर, जेवर, बिलासपुर और जहांगीरपुर के लिए हुए मतदान के दौरान पुलिस ने 7 फर्जी वोटर तथा दो लोगों को मतदाताओं को अपने पक्ष में वोट डालने के लिए अनुचित दबाब बनाने के आरोप में गिरफ्तार किया है। इसमें नगर पालिका दादरी के लिए चेयरमैन के प्रत्याशी अय्यूब मलिक का बेटा भी शामिल है। वहीं नगर पंचायत रबूपुरा के चेयरमैन और सभी सभासदों का पूर्व में ही निर्विरोध चुनाव हो चुका है।

पुलिस आयुक्त श्रीमती लक्ष्मी सिंह के मीडिया प्रभारी ने बताया कि दादरी नगर पालिका में वोट डालने के दौरान मतदाताओं पर अनुचित दबाब बनाने वाले दो अभियुक्त को जूनियर हाई स्कूल जीटी रोड दादरी से गिरफ्तार किया गया। दोनों आरोपी चैयरमेन प्रत्याशी अय्यूब मलिक के पक्ष में वोट देने के लिए मतदान करने वाले व्यक्तियों पर अनुचित दबाव बना रहे थे। गिरफ्तार अभियुक्तों में प्रत्याशी अय्यूब मलिक का बेटा परवेज मलिक तथा एक अन्य करतार सिंह पुत्र धर्म सिंह है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

वहीं दो फर्जी वोटरों को पुलिस ने मिहिर भोज बालिका डिग्री कॉलेज के बूथ नंबर-63 व 64 से गिरफ्तार किया है। आरोपी रामखिलावन के पास से इकरामुउद्दीन पुत्र जोहर खान तथा अभियुक्त अहमद से बल्लू पुत्र सुलेमान की वोट की पर्ची मिली। उन्होंने बताया कि इस मामले में थाना दादरी में धारा 171-डी के तहत मुकदमा दर्ज कर रामखिलावन और अहमद को गिरफ्तार कर लिया।

इसके अलावा नगर पालिका दादरी के विभिन्न बूथों से शहजान पुत्र नईम, शाहरुख पुत्र सजाउद्दीन तथा इमरान पुत्र महमूद को वोट डालने वाली पर्ची का मिलान पीठासीन अधिकारी द्वारा करने पर लिस्ट से मिलान नहीं होने पर गिरफ्तार कर लिया गया। उन्होंने बताया कि थाना दनकौर पुलिस द्वारा नगर निकाय चुनाव के दौरान दौरान फर्जी वोटर अंगेश पुत्र धर्मवीर तथा नाजिम पुत्र खलील को गिरफ्तार किया गया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय