Friday, April 26, 2024

मध्य सीरिया में सैन्य बस पर “आतंकवादी हमले” में 9 की मौत

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

दमिश्क। सीरिया में सैनिकों को ले जा रही एक सैन्य बस मंगलवार को होम्स प्रांत के प्राचीन शहर पलमायरा के पास रेगिस्तान में एक विस्फोटक उपकरण की चपेट में आ गई, जिसमें नौ लोगों की मौत हो गई और 13 अन्य घायल हो गए। सीरियाई रक्षा मंत्रालय ने यह जानकारी दी।

मंत्रालय ने हमले के लिए “आतंकवादियों” को जिम्मेदार ठहराते हुए स्पष्ट किया कि मरने वालों में आठ सैनिक और एक नागरिक शामिल है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

पहले की रिपोर्ट में ब्रिटेन स्थित सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स ने कहा था कि बस को इस्लामिक स्टेट (आईएस) के आतंकवादियों ने निशाना बनाया है। इसमें कहा गया है कि होम्स प्रांत के सुदूर ग्रामीण इलाके में विशाल रेगिस्तानी क्षेत्र में टी-3 तेल स्टेशन के पास हमले में 14 सैनिक मारे गए और 19 अन्य घायल हो गए, घायलों को पलमायरा के तदमूर अस्पताल ले जाया गया।

ऑब्जर्वेटरी ने कहा कि सीरिया के रेगिस्तान में सरकारी नियंत्रण वाले क्षेत्रों में 2024 की शुरुआत से आईएस के हमलों में वृद्धि देखी गई है। इससे पहले मंगलवार को खबर आई थी कि उत्तरी प्रांत रक्का के अथराया रेगिस्तान में आईएस के हमले में एक सीरियाई सैन्य अधिकारी और एक सरकार समर्थक लड़ाके की मौत हो गई।

स्थानीय रेडियो चैनल शाम एफएम के अनुसार, 5 जनवरी को होम्स के पूर्व रेगिस्तान में आईएस के एक अन्य हमले में दो सीरियाई सैन्यकर्मी मारे गए।

आईएस समूह ने सीरिया में अपना अधिकांश क्षेत्र खो दिया है, लेकिन उसके लड़ाकों ने देश के विशाल रेगिस्तानी क्षेत्र में हमले जारी रखे हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय