Monday, May 20, 2024

केंद्रीय मंत्री डॉ0 संजीव बालियान पहली बार लाएंगे पैदल कांवड़, शिवचौक पर चढ़ाएंगे भगवान आशुतोष को जल

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुजफ्फरनगर। अभी तक कांवड़  यात्रा के दौरान शिव भक्तों के लिए  व्यवस्था बनाने के साथ ही आकाश से उन पर फूलों की बारिश करने वाले केन्द्रीय राज्यमंत्री और स्थानीय सांसद डॉ. संजीव बालियान भक्ति के मार्ग पर उतरकर सियासत की आस्था का दीप जलाने की तैयारी कर चुके हैं।

नौ साल के अपने कार्यकाल के बीच विकास के तीर्थ की यात्रा जनता को कराने वाले संजीव बालियान ने अब कांवड़ मार्ग से मिशन 2024 के अपने लक्ष्य को साधने के साथ ही सम्पर्क से समर्थन के भाजपा के अभियान में पीएम मोदी के लिए जनसमर्थन जुटाने के लिए आस्था से तीसरे कार्यकाल का आरंभ करने का मन बनाया है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इसके लिए संजीव बालियान भी एक आम कांवडिय़ा की भांति इस कांवड़ यात्रा का हिस्से बनने जा रहे हैं। वो हरिद्वार से गंगाजल लाकर शिव चौक पर भगवान आशुतोष का जलाभिषेक करेंगे। इसके साथ ही समान नागरिकता कानून के चर्चित मुद्दे पर भी वो शिव भक्तों के साथ मन की बात करते हुए जनता की नब्ज को टटोलते हुए उनकी बात देश तक पहुंचाने का काम करेंगे।

हरिद्वार से गंगाजल लेकर कांवडिय़े शिव के जयघोष के साथ शिवालयों की ओर बढ़ रहे हैं। यात्रा में इस बार देश के सबसे बड़े मुद्दे समान नागरिक संहिता की गूंज भी सुनाई देगी। कानून को आमजन के बीच ले जाने और लागू होने की कामना के लिए केंद्रीय राज्यमंत्री डॉ. संजीव बालियान कांवड़ उठाएंगे। हरिद्वार से उनकी पैदल यात्रा 11 जुलाई को शुरू होगी और वह मुजफ्फरनगर में शिव चौक पर जलाभिषेक करेंगे।

केंद्रीय राज्यमंत्री पहली बार कांवड़ ला रहे हैं। समर्थक श्रद्धालुओं के साथ वह गंगाजल लेकर पैदल चलेंगे और शिवरात्रि पर शहर के शिव चौक पर जलाभिषेक करेंगे। इस यात्रा में धर्म और सियासत का संगम भी देखने को मिलेगा। असल में 11 जुलाई को हरिद्वार से गंगाजल लेकर अधिकतर स्थानीय कांवडिय़े चलेंगे, इनमें अधिकतर मेरठ और सहारनपुर मंडल के जिलों के कांवडिय़े शामिल होते हैं। हरिद्वार में उनके साथ उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भी कांवड़ यात्रा में शामिल होंगे।

श्रद्धा के पथ पर इन कांवडिय़ों के बीच केंद्रीय मंत्री भी कदमताल करते हुए नजर आएंगे। समान नागरिक संहिता के मुद्दे का जिक्र होगा। कांवडिय़ों के मन की बात भी टटोली जाएगी। बालियान की यात्रा के सियासी मायने भी निकाले जा रहे हैं, जबकि उनका कहना है कि वह राष्ट्र के सभी नागरिकों की मंगलकामना के साथ कांवड़ लाएंगे। अगले साल लोकसभा चुनाव होने है। पिछले दिनों ही चरथावल की जनसभा से भाजपा ने चुनावी बिगुल बजाया है। ऐसे समय में बालियान की कांवड़ को भी चुनावी रणनीति से जोड़कर ही देखा जा रहा है।

इन दिनों केंद्रीय राज्यमंत्री डॉ. संजीव बालियान कांवडिय़ों की सेवा में जुटे हुए हैं। उन्होंने पानीपत-खटीमा हाईवे पर मुजफ्फरनगर से शामली के बीच विभिन्न कांवड़ शिविरों का उद्घाटन किया। इस दौरान उन्होंने कावंडिय़ों से बातचीत की और इस कांवड़ यात्रा के विषय में अपने लिए जानकारी एकत्र की हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय