Sunday, September 8, 2024

नोएडा में अंतर्राज्यीय वाहन चोर गैंग के 9 शातिर बदमाश गिरफ्तार

नोएडा। थाना फेस-वन पुलिस ने एक अंतर्राज्यीय गैंग के 9 बदमाशों को गिरफ्तार कर उनके पास से चोरी के 2 बुलेरो, एक कार, एक मोटरसाइकिल तथा भारी मात्रा में कटे हुए बुलेरो के पार्ट्स और अवैध हथियार बरामद किया है।

पुलिस उपायुक्त (जोन प्रथम) हरिश चंदर ने बताया कि थाना फेस-वन के प्रभारी निरीक्षक ध्रुव भूषण दुबे, उप-निरीक्षक सुनील कुमार और उनकी टीम ने एक सूचना के आधार पर आज फारुख उर्फ बाबा पुत्र नौशाद, प्रताप उर्फ पप्पू पुत्र अशोक, अजय राज दिवाकर पुत्र दीनदयाल, शेरा उर्फ गौरव बख्शी, गौरव मककीजा पुत्र किशोर कुमार, अनिल कुमार भारतीय पुत्र नरेंद्र कुमार, जसपाल सिंह उर्फ हैप्पी पुत्र सरदार मंजीत सिंह तथा सौरव मखीजा उर्फ मक्खी को गिरफ्तार किया है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होंने बताया कि इनके पास से पुलिस ने दिल्ली, हरियाणा ,राजस्थान, और उत्तर प्रदेश  के विभिन्न जगहों से चोरी की हुए 2 बुलेरो पिकअप, एक कार, एक मोटरसाइकिल और बोलेरो जीप काटकर इकट्ठे किए गए उनके पार्ट्स बरामद किया है।

उन्होंने बताया कि पूछताछ के दौरान गिरफ्तार बदमाशों ने पुलिस को बताया है कि वे लोग एनसीआर के विभिन्न जगहों से बुलेरो और अन्य वाहन चोरी करके मायापुरी में अपने साथियों के माध्यम से वाहन रिपेयर करने वाले मिस्त्री और डीलरों को बेच देते हैं। ये लोग चार पहिया वाहनों कटवा कर अलग-अलग पार्ट बेचते हैं। उन्होंने बताया कि दिल्ली के मायापुरी के डीलर जसपाल उर्फ हैप्पी, गौरव मक्खीजा, सौरव मक्खीजा, शेरा, गौरव बख्शी, मनजीत उर्फ छोटू उर्फ मोनू, अनिल कुमार भाटिया, अजय राज दिवाकर की इस घटना में महत्वपूर्ण भूमिका है।

बताया जाता है कि चोर इन्हें 20 हजार रुपए में वाहन बेचते हैं। जबकि ये लोग आगे उसके पार्टस काटकर उसे लाखों रुपए कमाते हैं। पूछताछ के दौरान पुलिस को पता चला है कि मेरठ के सोतीगंज बाजार बंद होने के बाद, आजकल दिल्ली के मायापुरी के कबाड़ी बाजार में चोरी के वाहन काटे जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि पुलिस इन से मिली सूचना के आधार पर अन्य लोगों की गिरफ्तारी करने का प्रयास कर रही है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय