Friday, May 17, 2024

कैराना-कांधला में पहले दिन ही बिके 99 नामांकन पत्र, डीएम-एसपी ने किया नामांकन स्थल का निरीक्षण

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |
कैराना-नगर निकाय चुनाव हेतु पहले दिन कुल 99 नामांकन-पत्रों की बिक्री हुई, जिसमें कैराना नगरपालिका के अध्यक्ष पद हेतु सात व कांधला के लिए छह नामांकन-पत्र खरीदे गए।  कैराना के सभासद पद के लिए 71 तथा कांधला के वार्ड मेंबर हेतु 15 नामांकन-पत्र बिके। हालांकि प्रथम दिन किसी भी अभ्यर्थी द्वारा अपना नामांकन-पत्र जमा नही किया गया।
विगत रविवार को  राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा निकाय चुनावों के कार्यक्रम की घोषणा की जा चुकी है, जिसके चलते नगरीय क्षेत्रों के सामान्य निर्वाचन हेतु प्रक्रिया शुरू हो गई है। इसी क्रम में मंगलवार को तहसील मुख्यालय पर कड़ी सुरक्षा-व्यवस्था के बीच नगर निकाय चुनावों के चेयरमैन व सभासद पद हेतु नामांकन-पत्रों की बिक्री का कार्य हुआ।
तहसील मुख्यालय पर तैनात सहायक निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि पहले दिन दोनों नगरपालिकाओं में चेयरमैन व सभासद पद हेतु कुल 99 नामांकन-पत्रों की बिक्री हुई है, जिसमें कैराना नपा चेयरमैन पद हेतु सात व कांधला नपा अध्यक्ष के लिए छह नामांकन पत्र खरीदे गए। वही, कैराना नपा के वार्ड सभासद पद हेतु 71 व कांधला के लिए 15 नामांकन-पत्रों की बिक्री हुई।पहले दिन किसी भी  द्वारा अपना नामांकन जमा नही किया गया।
इसी बीच डीएम रविंद्र सिंह व एसपी अभिषेक ने तहसील मुख्यालय में नगर निकाय चुनाव के तहत नगरपालिका कैराना व कांधला के लिए शुरू नामांकन प्रक्रिया के प्रथम दिवस में पहुँचकर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। वही अधीनस्थों से जानकारी जुटाकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए।
तहसील मुख्यालय के पांच सौ मीटर की दूरी पर ही पुलिस द्वारा बैरिकेड लगाकर सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इतजाम किए गए। कैराना व कांधला नगरपालिका के नामांकन परिक्रिया को निष्पक्ष व शांति पूर्ण संपन्न कराने के लिए पुलिस व प्रशासन ने रणनीति बनाकर एक दर्जन से अधिक स्थानों पर बांस की बल्ली लगाकर सुरक्षा व्यवस्था मजबूत की गई है।
पहले चरण के निकाय चुनाव के लिए जनपद शामली में भी नामांकन प्रक्रिया आरंभ हो गई है। नामांकन मंगलवार से 17 अप्रैल तक होंगे। जबकि 20 अप्रैल को नाम वापसी व 4 मई को मतदान और 13 मई को मतगणना होगी।
मंगलवार को पुलिस प्रशासन की व्यवस्था व नामांकन परिक्रमा की समीक्षा के लिए डीएम रविंद्र सिंह व एसपी अभिषेक ने तहसील परिसर में पहुँचकर एसडीएम कोर्ट में कैराना अध्यक्ष पद, न्यायिक तहसीलदार कोर्ट में सभासद व तहसीलदार कोर्ट में कांधला अध्यक्ष पद व नायब तहसीलदार कोर्ट में सभासद के नामांकन पत्रों की बिक्री की प्रगति हासिल की।
वही सहायक चुनाव अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। एसपी अभिषेक ने सुरक्षा व्यवस्था का इंतजाम का निरीक्षण कर पुलिसकर्मियों को अलर्ट रहने के निर्देश दिए। इस दौरान एसडीएम निकिता शर्मा, सीओ अमरदीप कुमार मौर्य, तहसीलदार गौरव सांगवान, कोतवाली प्रभारी निरीक्षक श्यामवीर सिंह मौजूद रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय