Thursday, September 19, 2024

साहिबाबाद से मोदीनगर तक दौड़ेगी नमो भारत ट्रेन, पीएम मोदी कोलकाता से करेंगे वर्चुअल उद्धाटन

मेरठ/गाजियाबाद। कल 6 मार्च से साहिबाबाद से मोदीनगर तक नमो भारत ट्रेन दौड़नी शुरू हो जाएगी। नमो भारत ट्रेन मोदीनगर तक 34 किलोमीटर लंबे कॉरिडोर का उद्धाटन पीएम मोदी कोलकाता से वर्चुअल तरीके से करेंगे। इसके बाद नमो भारत मोदीनगत तक संचालित होने लगेगी। अभी नमो भारत ट्रेन साहिबाबाद से दुहाई डिपो तक मात्र 17 किलोमीटर लंबे कॉरिडोर पर संचालित हैं।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

आरआरटीएस कॉरिडोर के दूसरे फेज में दुहाई से मोदीनगर नॉर्थ तक नमो भारत ट्रेन का संचालन छह मार्च से शुरू होगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोलकाता में आयोजित कार्यक्रम में वर्चुअल उद्घाटन कर जनता को समर्पित करेंगे।
एनसीआरटीसी ने उद्घाटन कार्यक्रम की तैयारी शुरू कर दी है। इसके बाद नमो भारत ट्रेन साहिबाबाद से मोदीनगर तक 34 किलोमीटर लंबे कॉरिडोर पर दौड़ने लग जाएंगी। फिलहाल ट्रेनें साहिबाबाद से दुहाई डिपो तक सिर्फ 17 किलोमीटर के कॉरिडोर पर संचालित है। नमो भारत ट्रेन मोदीनगर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इससे पहले 20 अक्तूबर 2023 को साहिबाबाद से देश की पहली नमो भारत ट्रेन के पहले चरण के संचालन का शुभारंभ किया था। दूसरे चरण में इसका संचालन दुहाई से मेरठ साउथ स्टेशन तक 25 किलोमीटर लंबे खंड पर किया जाना था। मेरठ साउथ स्टेशन अभी पूरी तरह से तैयार नहीं हो पाया है। इस कारण से इसे मोदीनगर नार्थ स्टेशन तक चलाया जा रहा है।

एनसीआरटीसी के मीडिया प्रभारी पुनीत वत्स का कहना है कि उद्घाटन के बाद मुरादनगर से नमो भारत ट्रेन मोदीनगर तक निर्धारित गति पर चलेगी। हालांकि यात्रियों को इस ट्रेन से मोदीनगर तक यात्रा करने के लिए एक-दो दिन और इंतजार करना पड़ सकता है। उन्होंने बताया कि इस कॉरिडोर को यात्रियों के लिए खोलने की तारीख तय करने पर मंथन कर रहे हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय