Sunday, May 19, 2024

दिल्ली में मेट्रो यात्रियों को निशाना बनाने के आरोप में पांच महिलाएं गिरफ्तार

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने मेट्रो में यात्रा करने वाले यात्रियों को निशाना बनाने वाली पांच महिलाओं को गिरफ्तार कर शुक्रवार को चोरों के एक गिरोह का भंडाफोड़ करने का दावा किया।

दिल्ली पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि सभी आरोपी आनंद पर्वत की रहने वाली हैं। वे ध्यान भटकाने के लिए या झूठे आरोप लगाने के बहाने साथी यात्रियों से झगड़ा करने के लिए गोद में बच्चों को ले जाती थीं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

पुलिस के अनुसार, 9 अप्रैल को एक महिला ने शिकायत दर्ज कराई कि जब वह राजीव चौक मेट्रो स्टेशन और राजेंद्र प्लेस मेट्रो स्टेशन के बीच ब्लू लाइन पर मेट्रो ट्रेन में यात्रा कर रही थी, तो कुछ अज्ञात लोगों ने उसका पर्स चुरा लिया, जिसमें 50 हजार रुपये नकद थे।

जांच के दौरान, पुलिस टीम ने सीसीटीवी कैमरों को स्कैन किया और राजेंद्र प्लेस की ओर ब्लू लाइन पर मेट्रो ट्रेन में चढ़ने तक पीड़िता की गतिविधियों पर नज़र रखी।

पुलिस उपायुक्त (मेट्रो) के.पी.एस. मल्होत्रा ने कहा, “इसके बाद मेट्रो बोगी के सीसीटीवी फुटेज की जांच की गई और यह स्पष्ट हो गया कि भीड़ में पांच महिलाओं ने शिकायतकर्ता को चारों तरफ से घेर लिया था। हैरानी की बात यह है कि उनमें से दो की गोद में नवजात थे और दोनों शिकायतकर्ता का ध्यान भटकाने की कोशिश कर रही थीं।”

इसके बाद पुलिस टीम ने आरके आश्रम मार्ग पर संदिग्धों की गतिविधियों के फुटेज देखे, जहां उन्हें स्टेशन से बाहर निकलते और एक ऑटोरिक्शा में चढ़ते देखा गया।

डीसीपी ने कहा, “सभी आरोपी महिलाओं को विशिष्ट जानकारी के आधार पर 10 अप्रैल को कनॉट प्लेस इलाके से उस समय पकड़ा गया, जब वे राजीव चौक मेट्रो स्टेशन की ओर जा रही थीं।”

पूछताछ करने पर आरोपियों ने खुलासा किया कि वे सभी भीड़भाड़ वाले मेट्रो स्टेशनों पर चोरी करने के सामान्य इरादे से एक समूह में काम करने के लिए एकजुट हुई थीं।

डीसीपी ने कहा, “प्रत्येक आरोपी व्यक्ति ने समूह में एक भूमिका तय की थी और वे सभी एकजुट होकर काम करती थीं। आरोपी मुख्य रूप से महिला यात्रियों को निशाना बनाते थे। गिरफ्तार किए गए सभी आरोपी पहले से ही मेट्रो ट्रेनों के अंदर चोरी के कई मामलों में शामिल पाई गई हैं।”

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय