Saturday, May 18, 2024

खतौली पालिका परिषद के चेयरमैन हाजी शाहनवाज लालू पर गिरी गाज, वित्तीय अधिकार सीज !

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

खतौली। नगर पालिका परिषद चेयरमैन हाजी शाहनवाज लालू के जाति प्रमाण पत्र के पिछड़े अथवा सामान्य का होने की  राज्य स्तरीय समिति द्वारा की जा रही जांच के पूरी होने तक इनके वित्तीय और प्रशासनिक अधिकार शासन ने सीज कर दिए हैं। इस आशय का आदेश जिलाधिकारी कार्यालय में सोमवार को पहुंचने की चर्चा कस्बे में जोरों पर रही।

बताया गया कि चेयरमैन हाजी शाहनवाज लालू के वित्तीय और प्रशासनिक अधिकार पुन बहाल होने तक एसडीएम को पालिका का चार्ज लेने हेतु आदेशित किया गया है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

नगर निकाय चुनाव में नगर पालिका परिषद खतौली अध्यक्ष पद पिछड़ा वर्ग हेतु आरक्षित होने पर हाजी शाहनवाज लालू ने पालिका अध्यक्ष पद का चुनाव रालोद सपा गठबंधन प्रत्याशी के रूप में लड़कर भारी मतों से जीत हासिल की थी। हाजी शाहनवाज लालू के सामने चुनाव लड़कर हारे निर्दलीय प्रत्याशी कृष्णपाल सैनी ने जिलाधिकारी से हाजी लालू के सामान्य जाति से होने के बावजूद पिछड़ा वर्ग का जाति प्रमाण पत्र लगाकर चुनाव लडने की शिकायत की थी। शिकायत के संज्ञान में जिला स्तरीय जांच समिति ने हाजी शाहनवाज लालू के पिछड़े वर्ग के जाति प्रमाण पत्र को निरस्त करने की संस्तुति की थी, जिसके बाद तहसीलदार खतौली ने हाजी शाहनवाज लालू का पिछड़े वर्ग का जाति प्रमाण पत्र निरस्त कर इनके विरुद्ध थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी।

जिला स्तरीय समिति द्वारा अपने पिछड़ी जाति के प्रमाण पत्र को निरस्त किए जाने की अपील हाजी शाहनवाज लालू ने मंडलायुक्त सहारनपुर के यहां की थी, लेकिन मंडलायुक्त द्वारा  हाजी शाहनवाज लालू के पिछड़े वर्ग के जाति प्रमाण पत्र को निरस्त करके उनकी अपील खारिज कर दी थी। इस बीच शासन द्वारा कारण बताओं नोटिस भेजकर हाजी शाहनवाज लालू से 15 दिनों के अंदर अपना स्पष्टीकरण देने को कहा गया था।

बताया गया कि वर्तमान में अपने जाति प्रमाण पत्र का मामला शासन स्तर पर लंबित होने के साथ ही हाई कोर्ट में विचाराधीन होने के चलते हाजी शाहनवाज लालू द्वारा चेयरमैन के रूप में खुलकर बैटिंग की जा रही थी। इस दौरान विरोधियों द्वारा चेयरमैन हाजी शाहनवाज लालू के वित्तीय अधिकार सोमवार तक सीज होने का आदेश जिला प्रशासन तक पहुंचने का दावा किया जा रहा था। बताया गया की सोमवार को चेयरमैन हाजी शाहनवाज लालू के वित्तीय और प्रशासनिक अधिकार सीज होने का परवाना जिला प्रशासन के हाथ में पहुंच गया है, जिसके मंगलवार को तहसील खतौली और नगर पालिका परिषद कार्यालय खतौली पहुंचने की चर्चाएं हैं।

बताया गया कि शासन द्वारा जारी आदेश में चेयरमैन हाजी शाहनवाज लालू के जाति प्रमाण पत्र की राज्य स्तरीय जांच समिति द्वारा जांच पूरी करने तक इनके वित्तीय और प्रशासनिक अधिकार सीज करके एसडीएम खतौली को अग्रिम आदेश तक चार्ज लेने हेतु आदेशित किया गया है।

चेयरमैन हाजी शाहनवाज लालू ने अपने वित्तीय और प्रशासनिक अधिकार सीज होने की कार्यवाही को हर स्तर पर चुनौती देने की बात कही है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय