Sunday, May 19, 2024

देश के पूर्वी, दक्षिणी हिस्सों में भीषण गर्मी के आसार, पश्चिमी यूपी में चलेगी लू !

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नयी दिल्ली-देश के पूर्वी और दक्षिणी हिस्सों में अगले पांच दिनों तक भीषण लू चलने के आसार हैं।

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

आईएमडी ने गंगीय पश्चिम बंगाल के कुछ हिस्सों, ओडिशा और उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल के अलग-अलग इलाकों में अगले पांच दिनों तक गंभीर लू चलने का अनुमान जताया है।

आईएमडी ने कहा, “बिहार, झारखंड, तेलंगाना, रायलसीमा, आंतरिक कर्नाटक, तमिलनाडु और पूर्वी उत्तर प्रदेश के अलग-अलग इलाकों में अगले पांच दिनों के दौरान;केरल और माहे में 26 से 28 अप्रैल के दौरान; कोंकण में 27 से 29 अप्रैल के दौरान; पश्चिम उत्तर प्रदेश, तटीय आंध्र प्रदेश और यानम में 28 से 30 अप्रैल के दौरान लू चलने के आसार हैं।”

मौसम विभाग ने 28 अप्रैल तक पश्चिमी हिमालय क्षेत्र, उत्तर पश्चिम भारत के मैदानी इलाकों और आसपास के मध्य भारत में गरज, बिजली और तेज़ हवाओं के साथ बारिश होने का भी अनुमान लगाया है।

मौसम विभाग ने कहा है कि जम्मू, कश्मीर, लद्दाख, गिलगित, बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद में 26 से 28 अप्रैल तक और हिमाचल प्रदेश में 28 और 29 अप्रैल को हल्की से मध्यम वर्षा, गरज और बिजली के साथ बर्फबारी के आसार हैं और 29 अप्रैल तक उत्तराखंड में छिटपुट वर्षा और ओलावृष्टि के आसार हैं।

पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली में 26 से 28 अप्रैल के दौरान और राजस्थान, पश्चिम उत्तर प्रदेश में 26 अप्रैल को गरज, बिजली और 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाओं के साथ छिटपुट वर्षा होने का अनुमान है।

आईएमडी ने आज पश्चिमी राजस्थान में आंधी चलने का अभी अनुमान लगाया है।

आईएमडी ने कहा है कि 26 से 30 अप्रैल तक अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा के अलग-अलग स्थानों पर तूफान, बिजली और 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ़्तार से तेज हवाओं के साथ व्यापक रूप से हल्की बारिश होने का अनुमान है।

सिक्किम में 28 अप्रैल को गरज और बिजली के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने का अनुमान है।

मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश, बिहार और दक्षिण राजस्थान में 26 और 27 अप्रैल को 35 किलोमीटर प्रति घंटे तक की तेज़ सतही हवाएं चलने का अनुमान जताया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय