Tuesday, September 17, 2024

नोएडा में पिटबुल कुत्ते के मालिक के पास नहीं मिला प्रमाण पत्र, होगी कार्रवाई

नोएडा। नोएडा के सोरखा गांव में एक बच्चे को पिटबुल नस्ल के कुत्ते ने बुरी तरीके से काट लिया था। जिसके बाद पुलिस ने इस मामले में एफआईआर दर्ज कर ली थी और आरोपी को हिरासत में भी ले लिया। इस मामले में अब पुलिस ने पशु चिकित्सा अधिकारी को पत्र लिख कर कुत्ते की प्रजाति निर्धारित करने को कहा है। इसके अलावा मालिक से जब प्रमाण पत्र मांगा गया तो उसके पास नहीं था।

नोएडा के एडीसीपी मनीष मिश्रा ने बताया कि 15 मई को थाना सेक्टर-113 में पीड़ित की मां ने शिकायत देते हुए बताया कि उनके पुत्र शिवम को पिटबुल कुत्ते ने काट लिया है, जिससे वो बुरी तरह जख्मी हो गया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

पीड़िता की शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर लिया गया। मालिक के पास पिटबुल प्रजाति रखने के सम्बन्ध में प्रमाण पत्र नहीं मिला है। इस मामले में पशु चिकित्साधिकारी को पिटबुल प्रजाति निर्धारित करने के लिए पुलिस ने पत्राचार किया है। आरोपी को गिरफ्तार किया जा चुका है। आगे कानूनी कार्रवाई की जा रही है।

गौरतलब है कि सोरखा गांव में पिटबुल नस्ल के एक कुत्ते ने 8 साल के बच्चे शिवम को काट लिया था जो गंभीर रूप से घायल हो गया। पुलिस ने कुत्ते के मालिक अभिषेक को हिरासत में ले लिया। उसका चालान किया गया।

घटना के मुताबिक सोरखा गांव में रहने वाले संतोष ने बताया कि 14 मई की शाम 7 बजे उनका बेटा शिवम पड़ोस में रहने वाले मामी के घर गया था। बच्चे की मामी मूलचंद के मकान में रहती हैं। मूलचंद के बेटे अभिषेक ने पिटबुल नस्ल का कुत्ता पाल रखा है।

संतोष के मुताबिक पिटबुल ने शिवम पर हमला कर उसे गंभीर रूप से घायल कर दिया। उन्होंने यह भी बताया था कि कुत्ता अक्सर कई लोगों पर हमला कर चुका है और आरोपी कुत्ते के मुंह पर मजल मास्क भी नहीं लगा था।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय