Saturday, September 28, 2024

मुज़फ्फरनगर में ग्रामीण की पीट-पीट कर हत्या, घायल को उसके घर के सामने डाल गए आरोपी

बुढ़ाना। फुगाना थाना क्षेत्र के गांव खेड़ीगनी में ग्रामीण को पीटकर हत्या का आरोप लगाया है। सूचना पर पुलिस ने शव पोस्टमार्टम को भेजा। देर शाम घर पहुंचे शव का अंतिम संस्कार करने से मना कर दिया। एसडीएम व सीओ के मुआवजा और आरोपियो पर कार्रवाई के आश्वासन पर अंतिम संस्कार को सहमत हुए।

गांव खेड़ीगनी निवासी कश्यप समाज का रामनिवास (45) हलवाई का काम करता है। गुरुवार को वह समारोह से खाना बनाकर लौटा था। परिजन का आरोप है कि गुरुवार को देर शाम कुछ युवक उसे बुलाकर ले गए और रात्रि के समय घायल अवस्था मे उसे घर के बाहर डाल कर भाग निकले। स्वजन गुरुवार रात्रि में ही उसे अस्पताल लेकर पहुंचे। जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। आरोप है कि गांव के ही दूसरे समुदाय के युवकों ने रामनिवास की पीट-पीट कर हत्या कर दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव पोस्टमार्टम को भेजा। मामला अलग-अलग समुदाय का होने पर पुलिस बल तैनात किया गया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

शुक्रवार की शाम पोस्टमार्टम के बाद शव गांव में पहुंचा तो परिजनों ने अंतिम संस्कार से मना कर दिया। मौके पर कश्यप समाज के लोग जमा हो गए। ग्रामीण व परिजन ने मुआवजा और आरोपियों पर कार्रवाई की मांग को धरना आरम्भ कर दिया। सूचना पर पूर्व विधायक उमेश मलिक और सपा नेता सुधाकर कश्यप भी मौके पर पहुंच गए। उन्होंने आरोपितों की गिरफ्तारी और पीडि़त परिवार को मुआवजे की मांग की। ग्रामीणों कहना था कि मांग पूरी होने तक वह अंतिम संस्कार नही करेंगे। ग्रामीणों ने मृतक के स्वजन को 50 लाख रुपए का मुआवजा, एक सदस्य को सरकारी नौकरी, भूमि का पट्टा, पीएम आवास योजना से आवास बनवाने आदि की मांग की।

सूचना पर एसडीएम संजय सिंह और सीओ फुगाना संत प्रसाद उपाध्याय भी मौके पर पहुंच गए। एसडीएम ने स्वजन व ग्रामीणों से वार्ता कर मुख्यमंत्री राहत कोष से 10 लाख की सहायता के लिए संस्तुति कर भेजी जाएगी। उन्होंने भूमि आवंटन और आवास योजना दिलाए जाने का आश्वासन दिया। सीओ ने तहरीर मिलने पर रिपोर्ट दर्ज कर आरोपितों पर कार्रवाई का आश्वासन दिया। इस पर स्वजन अंतिम संस्कार को सहमत हुए। इस दौरान पूर्व विधायक उमेश मलिक, सुधाकर कश्यप, देवेंद्र कश्यप, मुकेश कश्यप, सुशील कश्यप आदि मौजूद रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय